अफगनिस्तान आत्मघाती हमला , 31 लोगों ने गवाई जान

  • New-Sucide-attack-happened-Kabul-targeting-Voter-Registration-and-killed-more-than-31-people-.html

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2018-04-22 17:05:14


अफगानिस्तान के ताजा हमले में लगभग 31 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए । यह हमला वोटर रजिस्ट्रेशन कार्ड के ऑफिस में हुआ। हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया। और अमरने वाले ज्यादा तर आम लोग थे।

 

अफगानिस्तान के टोलो न्यूज के मुताबिक हमले में कम से कम 31 लोगों के मारे गए है । बता दें सूत्रों ने यह भी बताया है राष्ट्रपति चुनाव में अड़चन डालना चाहते हैं आतंकी। क्यूंकि अफगानिस्तान में अगले ही साल राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इसके लिए 4 अप्रैल को वोटर रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ था। जिसके इस चुनाव के विरोध में आतंकियों ने आम लोगों और अफसरों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

आम लोगों और चुनाव अधिकारीयों को निशाना बना रहा है तालिबान

तालिबान शुरू से अफगानिस्तान में चुनाव का विरोध करते आया है। तजा हमले से पहले शुक्रवार को आतंकियों ने बादघिस में वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर रॉकेट से हमला किया था। इसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी। पिछले हफ्ते भी कबाइली इलाके में आतंकियों ने हमला कर तीन चुनाव अधिकारियों और और दो पुलिसकर्मियों को अगवा कर लिया था।

हाल के दिनों में बढ़ा है हमला

वही काबुल की बात करे तो हाल के दिनों में काबुल को निशाना बनकर कई आत्मघाती हमले किये गए है। काबुल में इस्लामिस स्टेट के साथ साथ तालिबान भी हमला करता है। काबुल में इस साल सबसे बड़ा हमला अन्तर कॉन्टिनेंटल होटल को निशाना बनाकर किया गया था। जिसमे 130 लोगों कि मौत हो गयी थी।

Tags-

Kabul Attack , Taliban attack , Afghanistan Election , Ashraf Ghani