यूपी: गोरखपुर के बाद फर्रूखाबाद में भी मासूम बच्चों की मौत

  • यूपी: गोरखपुर के बाद फर्रूखाबाद में भी मासूम बच्चों की मौत

खबर_संवाददाता - Shaini

On 0000-00-00 00:00:00 2825

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बाद अब फिर से मामला सामने आया है जब फिर से मासूम बच्चो की जान गई है। यह दूसरा मामला फर्रुखाबाद का है जहां लोहिया अस्पताल में पिछले एक महीने में 49 बच्चों की जान गई है। डीएम के आदेश पर हुई जांच के बाद पता चला कि ऑक्सीजन की कमी से भी बच्चों के मरने की बात सामने आई है।

मृतक के परिवार वालों ने यह शिकायत की थी कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हो सकती है। जब यह शिकायत डीएम अरविंद कुमार तक पहुंची तो उन्होंने एसडीएम को इस पूरे मामले की जांच करने के तुरंत आदेश दिए थे।

जारी की गई रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि कुछ बच्चों की मौत ऑक्सीजन की सप्लाई रुक जाने की वजह से ही हो सकती है। इस मामले की आगे भी जांच की जाएगी। इस मामले पर सख्ती बरत ते हुए अस्पताल के चीफ मैडिकल ऑफिसर (सीएमओ) और चीफ मैडिकल सुप्रीटेंडेंनट (सीएमएस) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहल भी 10 अगस्त को यूपी के गोरखपुर में ऐसी ही मामला सामने आया था। इस मामले में 10 से 12 अगस्त के बीच ऑक्सीजन की कमी से 36 बच्चों की जान गई थी। लापरवाही को देखते हुए योगी सरकार पर कई सवाल खड़े हुए थे। जांच के बाद इस मामले में शामिल कई लोगो को गिरफ्तारी किया जा चूका है।