मनी लॉन्ड्रिंग केस:ED का अगला कदम, लालू की बेटी मीसा का फार्म हाउस सील

  • मनी लॉन्ड्रिंग केस:ED का अगला कदम, लालू की बेटी मीसा का फार्म हाउस सील

खबर_संवाददाता - Shaini

On 0000-00-00 00:00:00 3260

लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। बता दे कि ईडी ने मीसा का फार्म हाउस सील कर दिया है। बता दे कि मीसा और उनके पति शैलेश का फार्म हाउस दिल्ली के बिजवासन में स्थित है। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत इसे फार्म हाउस को सील किया गया है।

 

शैल कंपनियो द्वारा पैसा आया
बता दे कि फार्म हाऊस मिशेल कंपनी के नाम पर लिया गया था। साल 2008-09 में शैल कंपनियो के जरिए पैसा आया था। उस दौरान लालू यादव केंद्र में रेल मंत्री के पद पर थे। शैल कंपनियो के जरिए जो पैसा आया था उसी का इस्तेमाल फार्म हाऊस के खरीदने में लगाया गया था। इस दौरान एक करोड बीस लाख रुपये शैल कंपनियो के द्वारा आया था। ईडी ने इस मामले में मीसा-शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल को अपनी गिरफ्त में लिया है। हालांकि दिल्ली की एक अदालत द्वारा उन्हें जमानत मिल गई है।

विशेष न्यायाधीश नरेश कुमार मल्होत्रा ने सीए राजेश अग्रवाल को दो लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी और कहा कि उन्हें हिरासत में रखकर कुछ हासिल नही होगा। अग्रवाल ने राहत मांगते हुए कहा कि वह न्यायिक हिरासत में हैं और उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की अब जरूरत नहीं है। सुनवाई के दौरान लोक अभियोजक नीतीश राना ने जमानत याचिका का विरोध किया और कहा कि जांच अभी पूरी नही हुई है। और आरोपी को जमानत पर छुड़ाना यह सही समय नहीं है। उन्होंने अदालत को जानकारी दी कहा कि मामला शुरूआती चरण में है और अगर जमानत मंजूर की जाती है तो आरोपी सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है।