सिरसा डेरा में सर्च ऑपरेशन शुरु, आज खुलेंगे राम रहीम के राज

  • सिरसा डेरा में सर्च ऑपरेशन शुरु, आज खुलेंगे राम रहीम के राज

खबर_संवाददाता - Shaini

On 0000-00-00 00:00:00 3286

राम रहीम को 20 साल की सजा देने बाद राम रहीम के रोजाना राज सामने आ रहे है। अब बलात्कारी बाबा के डेरा पर पड़ताल शुरु कर दी गई है, अदालत के आदेश पर सिरसा में मौजूद डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन जारी किया गया है। सुरक्षाबल ऑपरेशन के लिए हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा हेडक्वार्टर में घुस गए हैं। इस ऑपरेशन के लिए करीब 5000 जवानों को तैनात किया गया है। इसमें अर्द्धसैनिक बल, सेना, पुलिस की टीमें तैनात की गई है। साथ ही इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी। वही की कड़ी निगरानी की जाएगी, हर एक प्रतिक्रीया पर जरप रखी जाएगी। निगरानी के लिए हाईकोर्ट ने एक रिटायर्ड जज एके पवार को जिम्मा दिया हुआ है। जिनकी निगरानी में ही यह सर्च ऑपरेशन किया जाएगा।

 

डेरा ने की भक्तों से अपील

डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपश्यना इंसान ने कहा है कि हेडक्वार्टर में कानूनी प्रक्रिया की जांच की जा रही है। इसके तहत कैंपस में छानबीन की जा रही है। डेरा सच्चा सौदा शुरु से ही कानून का पालन करता आ रहा है, वो शुरु से सच्चाई के कदम पर चल रहे है। उन्होंने अपने समर्थकों से कानून का साथ देंने की गुतारिश की और कहा कि आपस में शांति बनाए रखें।

    सिरसा डेरा में सर्च ऑपरेशन शुरु, आज खुलेंगे राम रहीम के राज

ऑपरेशन के लिए की बैठक

हाई कोर्ट के पूर्व जज एके पवार ने सिरसा में सर्च ऑपरेशन को ध्यान में रखते हुए सभी अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में आईजी, एसपी, डीसी के अलावा सीआरपीएफ, बीएसएफ और एसएसबी के आला अधिकारी भी शामिल थे। इस बैठक को करने के पीछे की वजह सुरक्षा के हालात और बंदोबस्त थे।

 

सर्च ऑपरेशन की बनाई जाएगी वीडियोग्राफी

बैठकों का ये दौर पूरी रात चलता रहा है। अधिकारी सख्ती से हर कदम उठा रही है। सर्च ऑपरेशन के लिए हाईकोर्ट की मंजूरी मिल जाने के बाद मौके पर 5000 जवानों को तैनात किया गया है। जो सर्च ऑपरेशन का अहम हिस्सा रहेंगे। पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

 

भारी संख्या में सुरक्षा बलो को किया तैनात

सर्च ऑपरेशन को ध्यान में रखते हुए सिरसा में पुलिस, पैरा मिलट्री फोर्स की 25 कंपनियां तैनात की गई हैं। इन टीम के अलावा वहा आर्मी की 2 कंपनियां भी वहां मौजूद हैं। बम निरोधक दस्ते के 12 जवानों के अलावा 1000 जवान की तैनाती की गई है। वही दूसरी तरफ पुलिस ने ऑपरेशन के लिए 15 लोहारों को भी हायर किया है, जो डेरे में लगे ताले तोड़े जा सके और सर्च ऑपरेशन में बाधा ना आए।

    सिरसा डेरा में सर्च ऑपरेशन शुरु, आज खुलेंगे राम रहीम के राज

डेरा इलाके में अभी भी कर्फ्यू

राम रहीम को सजा सुनाने के बाद भी कर्फ्यू अभी भी जारी है, लेकिन बाहरी लोगो को डेरा में जाने की इजाजत नहीं है। ऑपरेशन के दौरान लोगो को शांत कराया जा रहा है। डेरा में बिना पहचान पत्र किया को रप्रवेश नही करने दिया जा सकता है। डेरा कते हर जगह पर सेना की तैनाती गई है।