डेरा में सर्च ऑपरेशन जारी, राम रहीम के डेरे से मिली यह सारी चीजे, उड़ा देगी आपको होश

  • डेरा में सर्च ऑपरेशन जारी, राम रहीम के डेरे से मिली यह सारी चीजे, उड़ा देगी आपको होश

खबर_संवाददाता - Shaini

On 0000-00-00 00:00:00 3270

साध्वियों से बलात्कार के मामले और काली कर्तूतों की वजह से बलात्कारी बाबा आज सलाखो के पीछे है और अपनी सजा काट रहा है। अदालत के आदेश के बाद सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। सर्च ऑपरेशन टीम के लिए सेना को तैनात किया गया है, 5 हजार जवान इसमे शामिल है। जांच के बाद अभी तक डेरे से बहुत सारी चीजे प्राप्त हुई है। कंप्यूटर, लैपटॉप, हार्ड डिस्क समेत जंगली जानवर भी मिले है जिनको बरामद कर लिया गया है। डेरे में चल रहे सर्च ऑपरेशन की एक एक प्रतिक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है, सारी चीजे कैप्चर की जा रही है। बता दे कि हाई कोर्ट के पूर्व जज एके पवार सर्च ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं।

 

जानिए क्या क्या खास मिला है इस सर्च ऑपरेशन है

सर्च ऑपरेशन के दौरान टीम को डेरे के अंदर से एक ब्लैक कलर की लग्जरी कार भी मिली है। बरामद की कार में कोई नंबर प्लेट नहीं है। इसके साथ ही जांच में डेरे से काफी मात्रा में दवाइयां भी प्राप्त हुई है। इन दवाइयों पर किसी तरह का कोई लेबल नहीं लगा है। वही जांच कर रहे टीम को आश्रम में एक ओबी वैन भी प्राप्त हुई है।


हनीप्रीत की फैक्ट्री में भी छीनबीन
सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के अंदर कोने-कोने तक जांच की जा रही है, हर एक कदम भूंक भूंक कर रखा जा रहा है। यहा तक जेसीबी मशीनों से संदिग्ध जगहों की खुदाई भी करवाई जा रही है। सर्च टीम जांच करते करते MSG फैशन मार्ट पहुंच चुकी है। वहां की पूरी तरह से तलाशी ली जा रही है। इसके साथ ही एक टीम राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत की रेडीमेड गारमेंट्स फैक्ट्री की भी छानबीन कर रही है। हालातो को देखकर पुलिस प्रशासन ने सिरसा में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।

सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के गेट नंबर-7 से टीम ने अपना ऑरेशन शुरु किया। जिसके बाद बलात्कारी बाबा के मीडिया मॉनिटरिंग रूम में सर्च शुरु की गई। वहां से मिले लैपटॉप, कंप्यूटर हार्ड डिस्क और दूसरे उपकरण टीम ने सील कर दिया। साथ ही दो कमरों को सील कर दिया गया है। टीम को तलाशी के दौरान भारी मात्रा में कैश और प्लास्टिक करेंसी भी प्राप्त हुई है। डेरे के मुख्य जगहो पर ही छानबीन जारी है साथ ही मेडिटेशन हॉल, चर्चा घर, प्रिंटिंग प्रेस और गेस्ट हाउस की तलाशी ले रही है।