पुलिस पर गिरी गाज,सी बी आई जांच के लिए सरकार भी तैयार

  • पुलिस पर गिरी गाज,सी बी आई जांच के लिए सरकार भी तैयार

खबर_संवाददाता - Sanjeev

On 0000-00-00 00:00:00 3278

हरियाणा के गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई छात्र की हत्या की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सैकड़ों लोग प्रदर्शन कर रहे है। आंदोलन से सरकार की किरकरी के मद्देनज़र हरियाणा सरकार ने कहा कि वह सीबीआई जांच की मांग को स्वीकार करने के लिए तैयार है। सरकार का दावा कि उसके द्वारा गठित जांच कमेटी ने स्कूल में सुरक्षा खामियां पाई हैं। जिसके चलते वो सी बी आई जांच की मंजूरी के लिए तैयार है। 
 
राज्य सरकार ने गुरुग्राम पुलिस को सात दिनों के अंदर दायर किये जाने वाले आरोपपत्र में रेयान इंटरनेशनल स्कूल के मालिक अल्बर्ट पिंटो के खिलाफ भी  मामला दर्ज़ करने को कहा है सरकार ने पुलिस को किशोर न्याय देखभाल एवं दंड अधिनियम, 2015 की धारा 75 के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश दिये है। अभिवाहकों के गुस्से के चलते और कानून व्यवस्था को सही रखने के लिए स्कूल को कल बंद रखने का आदेश दिया भी दिया गया है। 

देर आये लेकिन दुरुस्त आये 
 
सरकार के आदेश के बाद हरियाणा पुलिस ने फुर्ती दिखाते हुए रेयान स्कूल मैनेजमेंट के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।  ये अधिकारी रेयान स्कूल का रिजनल मैनेजर और एचआर हेड है जो प्रबंधन से सीधे जुड़े हुए है।  पुलिस ने बताया कि दोनों अधिकारियों की गिरफ्तारी जेजे एक्ट के तहत की गई है।

पुलिस पर भी गिरी गाज 

 
दूसरी तरफ मर्डर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारी अभिभावकों और मीडिया पर लाठीचार्ज के मामले में सोहना रोड और सदर थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है।  रविवार गुड़गांव पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया था जिसके बाद 20 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया था।

सी एम् साहब देर से जागे 
 
जब शिक्षा मंत्री से बात नहीं सम्हली तो सरकार के मुखिया को खुद सामने आना पड़ा है मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर सरकार की किरकरी कराने के बाद सामने आये   और कहा कि इस मामले में कोई नरमी नहीं बरती जाएगी और स्कूल प्रबंधन को जबावदेह ठहराया जाएगा, इसी बीच स्कूल ने एक बयान जारी कर कहा कि वह पुलिस जांच में अपनी तरफ से पूरा सहयोग कर रहा है। दोषी को कानून के अनुरूप कठोरतम सजा मिलेगी। गौरतलब है एक दिन पहले तक सीबीआई जांच की मांग को खारिज करने वाले हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने अब कहा है कि इस मामले में आरोपपत्र सात दिन में तैयार होगा।  पुलिस तेजी से जांच कर रही है। बच्चे के माता-पिता सीबीआई या किसी दूसरी एजेंसी से जांच की मांग करते हैं तो उनकी मांग स्वीकार होगी। 

ये भी पढ़े- 

एक्स ब्वॉयफ्रेंड इम्तियाज खत्री की बर्थ डे पार्टी में नहीं दिखी सुष्मिता और जैकलीन

नींबू एक फायदे अनेक

एकता कपूर की वेब सीरीज रागिनी MMS 2.2 का फर्स्ट लुक रिलीज़,न्यूड दिखी यह अभिनेत्री