मोदी बनाएंगे भारत को स्वच्छ भारत

  • मोदी बनाएंगे भारत को स्वच्छ भारत

खबर_संवाददाता - Deepak

On 0000-00-00 00:00:00 3264

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिपरिषद की बैठक में तमाम मुद्दे उठाए जिसमें उन्होने मंत्रियों से भारत को स्वच्छ बनाने के लिए कहा और साथ ही 15 सितंबर से देश भर में शुरू हो रहे स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा की सफलता सुनिश्चित करने की भी अपील की है।
 
स्वच्छ भारत अभियान की तीसरी वर्षगांठ की खुशी में देश भर में 15 सितंबर से दो अक्तूबर के बीच स्वच्छता पखवाड़े को मनाया जा रहा है, जिसका सिर्फ एक उद्देश्य है वो है लोगो के जीवन मे स्वच्छता के विषय में ढ़ालना। इस पखवाड़े में  क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल बैड़मिंटन ,सहित विभिन्न खेलो की राष्ट्रीय टीमो से एक एक झुग्गी बसेती को गोद लेने और वही की सफाई के प्रस्तावो को भी शामिल किया गया है।
 
स्वच्छ अभियान के तहत सबसे गंधगी वाली जगह को घेरा गया है, इसमें सार्वजनिक और पर्यटक वाली स्थान ,भीड़ वाले बाजार, अस्पतालों और बस स्टेशनो की कोने कोने से सफाई के लिए भी अभियान छेड़ा गया, इस स्थान में योगदान देने के लिए अपील की गई है।
 
पेय जल और स्वच्छता सचिव परमेश्वर अय्यर ने कैबिनेट में फेरबदल के बाद हुआ मंत्रिपरिषद की पहली बैठक में एक विस्तृत प्रस्तुति दी। जानकारी के मुताबिक, प्रस्तुति के बाद पीएम मोदी ने अपनी बैठक में मंत्रियों से स्वच्छता पखवाड़े को सफल बनाने की अपील की।
 
उन्होंने मंत्रियों से अपील की है इस पर शोर मचाने से पहले इस सपने को पुरा किया जाए। उन्होने कहा कि स्वच्छ का सही अर्थ क्या है वो भारत ही साबित करेगा। अभियान के तहत मंत्रियों तथा सरकार के शीर्ष अधिकारियों से श्रमदान करने को कहा गया। जानकारी के मुताबिक स्वच्छता ही सेवा किसी भी योजना को लेकर अब तक का सबसे बड़ा अभियान हो सकता है।