एक बार फिर एक्शन में योगी, 46 मदरसों का अनुदान रोका

  •  एक बार फिर एक्शन में योगी, 46 मदरसों का अनुदान रोका

खबर_संवाददाता - Deepak

On 0000-00-00 00:00:00 2825

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक के बाद कई अहम मुद्दो पर काम कर रहीं है। वही दूसरी तरफ सूबे के मदरसों को तगड़ा झटका दिया है। सरकार ने राज्य के 46 मदरसों को मिलने वाली अनुदान राशि पर रोक लगा दी है। डीआईओएस की रिपोर्ट के आने के बाद यह रोक लगाई गई है। इन मदरसों के खिलाफ मानकों के हिसाब से काम नहीं करने की शिकायत प्राप्त हुई थी।

बता दे कि उत्तर प्रदेश 560 मदरसों को अनुदान राशि देती है। इनमें से दी गई अनुदान राशि में शिक्षकों की सैलरी और रख रखाव का खर्च शामिल होता है। शिकायत के मुताबिक इन मदरसों में सैलरी तो कम दी जाती है, लेकिन हस्ताक्षर हमेशा से ज्यादा पर करवाया जाता है यानी रिकॉर्ड में जितनी सैलरी दी जाती है, उससे ज्यादा ही दिखाई जाती है।

शिकायते आने पर पता चला कि इन मदरसों पर पढ़ाई लिखाई सिर्फ कागजों में ही दिखाए जाने का आरोप है। आरोप यह भी लगा है कि इन मदरसों में पढ़ाई लिखाई नहीं होती है, बल्कि सारी होने वाली झूठी गतिविधी सिर्उ कागज मे दिखाया जाता है। इससे पहले योगी सरकार ने आदेश जारी कर सूबे के सभी मदरसों को हिंदी में मदरसे का नाम, खुलने और बंद होने का वक्त समेत तमाम जानकारियां लिखनी होंगी।


मदरसो का समय भी लिखा जाएगा
इस पर यूपी सरकार के मंत्री बलदेव सिंह ओलख ने कहा था कि ये आदेश के पीछे की वजह है कि ज्यादा से ज्यादा लोग जान सकें कि आखिरकार इस मदरसे का नाम क्या है? साथ सभी लोगो तक जानकारी पहुंचे की यहां किस तरह की पढ़ाई होती है। यह तक अब मदरसों के खुलने और बंद होने का रखा हुआ वक्त भी अब बोर्ड पर लिखना होगा।

गरीब किसानों की कर्ज माफ़ी पर योगी का भद्दा मजाक

यूपी के डिप्‍टी सीएम ने कहा- मुगल हमारे पूर्वज नहीं लुटेरे थे...

पीएम मोदी और जापान के पीएम पहुंचे साबरमती आश्रम

Related News Video