पीएम मोदी और जापान के पीएम पहुंचे साबरमती आश्रम

  • पीएम मोदी और जापान के पीएम पहुंचे साबरमती आश्रम

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2017-09-13 17:34:44 2794

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भारत दौरे के लिए गुजरात के बड़े शहर अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंच चुके हैं। वहा पर पहुंचते ही शिंजो अबे ने पत्नी के साथ साबरमती आश्रम का दौरा किया और यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। जब वो भारत पहुंचे थे तब पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हे गले लगाकर एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया।

 

 

    पीएम मोदी और जापान के पीएम पहुंचे साबरमती आश्रम

KHABAR LIVE अपडेट्स:


बता दे कि जापान के पीएम शिंजो आबे ने साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 8 किलोमीटर का रोड शो खत्म कर साबरमती आश्रम पहुंचे पीएम शिंजो आबे और मोदी। जापान के पीएम शिंजो आबे के स्‍वागत के लिए पूरे गुजरात शहर को धूम धड़ाके से सजाया गया था में साबरमती आश्रम रोड समेत कई जगह लोक कलाकारों द्वार गरबा नृत्य का प्रदर्शन किया गया। अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक पीएम मोदी और शिंजो अबे का करीब आठ किमी का रोड शो कर रहे हैं। जापान के पीएम शिंजो आबे और पीएम मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो शुरू किया। जब पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी अकी आबे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे थे तब प्रधानमंत्री मोदी ने दोनो का गले मिलकर स्वागत किया था। वही अहमदाबाद एयरपोर्ट पोर्ट पर शिंजो अबे को गार्ड ऑफ आनर दिया गया।

 

संसकृति रस्म से किया स्वागत
जापान पीएम के स्वागत में सांस्कृतिक चीजे दिखी उनका स्वागत गुजरात का लोकनृत्‍य गरबा से किया गया। पीएम मोदी अपने खास मेहमान की मेहमानवाजी बेहतरीन तरीके से की हैं। उनके लिए डिनर भी रखा गया है। शिंजो आबे इस डिनर पार्टी में अपनी पत्नी अकी के साथ शामिल होंगे। बता दे कि ये खास डिनर पार्टी अहमदाबाद के प्रसिद्ध अगासिया रेस्त्रां के टेरिस पर तेय की गई है। शानदार खुली छत के नीचे विश्व की दो बड़ी शख्सियतें भारत-जापान की दोस्ती की मिसाल पेश करेंगी।