बढ़ते पेट्रोल के कीमतों पर पेट्रोल मंत्री ने दिया बड़ा बयान

  • बढ़ते पेट्रोल के कीमतों पर पेट्रोल मंत्री ने दिया बड़ा बयान

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2017-09-13 19:59:45 2825

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सस्ते होते कच्चे तेल की कीमत के बावजूद, देश में पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही है। माजूदा समय में मुंबई में पेट्रोल की कीमत 80 रुपए तक पहुँच गयी है। बढ़ते पेट्रोल की कीमत की वजह से केंद्र सर्कार भी बैकफुट पर आ गयी। भारत के पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर हाथ खड़े कर लिए,प्रधान ने मनकी अब केवल जीएसटी से दामों पर रोक लगाई जा सकती है।

प्रधान ने कहा कि, " हम चाहते हैं कि पेट्रोलियम को जीएसटी के अंतर्गत लाया जाए। राज्य सरकारों से भी वित्तमंत्री इस बारे में कह चुके हैं। यदि जीएसटी के तहत इसे लाया जाता है तो कीमतों का पूर्वानुमान किया जा सकता है। अभी टैक्स के कारण मुंबई और दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में बड़ा अंतर होता है। हमने जीएसटी काउंसिल से मांग की है कि पेट्रोलियम को भी जीएसटी के तहत लाया जाए। यदि ऐसा होता है तो आम जनता तो सहूलियत होगी"।

वहीं दूसरी तरफ बढ़ते दामों के बीच विपक्ष भी केंद्र सरकार को आड़े हाथो में ले रही है। कांग्रेस के नेता और प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि,"पेट्रोलियम मंत्री आम जनता तो गुमराह कर रहे हैं। उनको खुद नहीं पता कि पेट्रोल की कीमतों को कैसे काबू किया जाएएक तरफ क्रूड ऑयल के दाम 50 फीसद से ज़्यादा गिर गए, फिर भी तेल की कीमतें ज़्यादा क्यों हैं।