क्यों नहीं रुक रहे है रेल हादसे.... आखिर कौन जिम्मेदार...?

  • क्यों नहीं रुक रहे है रेल हादसे.... आखिर कौन जिम्मेदार...?

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-09-14 10:33:01 3268

बीते महिने और इस महीने रेल हादसे रुकने का नाम नही ले रहे है। एक और रेल हादसा हुआ है हमेँशा कि तरह इस बार ट्रेन अपनी पटरी से उतर गई है। बता दे राष्ट्रीय राजधानी में जम्मू तवी-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस की एक बोगी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बेपटरी हो गई। हालांकि इस घटना में कोई किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

 

उत्तर रेलवे के एक प्रवक्ता ने जानकारी में बताया कि यह घटना सुबह करीब छह बजे हुई थी जब ट्रेन प्लेटफार्म में प्रवेश कर रही थी। अधिकारी ने जानकारी में यह भी बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। इससे पहले भी ट्रेनों के डिब्बे पटरी से उतरे थे। रेल हादसों के बाद सुरेश प्रभु ने इस्तीफे की पेशकश भी की थी। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे इंतजार करने को कहा था। इसके बाद मोदी कैबिनेट का विस्तार हुआ तो पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया। लेकिन उनके पद संभालने के बाद भी यह हादसा दिखा, और अगले दिन ही तीन ट्रेनें बेपटरी हो गई।

 

सितंबर की शुरुआत में भी हुआ हादसा
7 सितंबर को महाराष्‍ट्र के खंडाला में एक मालगाड़ी के दो डिब्‍बे ट्रैक से उतर गए थे। इसी दिन दोपहर 12 बजे के आस-पास झारखंड के रांची से नई दिल्ली आ रही राजधानी एक्सप्रेस के दो डिब्बे मिंटो ब्रिज स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। हालांकि, इस घटा में किसी को खरोच तक नही आई थी। उत्तरी रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने आईएएनएस को जानकारी में बताया था कि झारखंड के रांची से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आते समय पूर्वाह्न 11.45 बजे रेलगाड़ी का इंजन और पावर डिब्बा पटरी से उतर हो गया।