मारा गया अमरनाथ हमले का मास्टर माइंड

  • मारा गया अमरनाथ हमले का मास्टर माइंड

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2017-09-14 19:57:23 2825

 

भारतीय सेना ने अपने एक ऑपरेशन में अमरनाथ हमले के मास्टर माइंड अबु इस्माइल और उसके साथी अबु कासिम को एक एनकाउंटर में मार गिराया है।अबु कासिम अभी घाटी में लश्कर का कमांडर था। पाकिस्तानी मूल का आतंकी अबु इस्माइल ने ही अमरनाथ यात्रियों पर हमले की साजिश रची थी जिसमे 7 नागरिकों ने अपनी जान गवाई थी। लश्कर कमांडर अबु दुजाना की एनकाउंटर में खात्मे के बाद अबु इस्माइल को लश्कर का कमांडर बने गया था।

 

जनवरी से अब तक कुल 148 आतंकी ढेर

कश्मीर घाटी में आतंक के खिलाफ कड़ी कदम उठा ते हुए भारतीय सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट शुरू किया था जिसमे अब तक 148 आतंकी को ढेर किया जा चूका है। अबू इस्माइल के एनकाउंटर के बाद CRPF के डीजी आरआर भटनागर ने कहा कि अबु इस्माइल का मारा जाना सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी है. इस साल अब तक 148 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने अलग-अलग ऑपरेशन में ढेर किया है। डीजी भटनागर ने बताया कि अबु इस्माइल ने पंथाचौक में भी CRPF के ऊपर हमला किया था।

 

अनंतनाग के आस पास इलाके में सक्रिय था अबु इस्माइल

लश्कर कमांडर अबु इस्माइल करीब पिछले 4 साल से अनंतनाग और उसके आस पास के इलाको में सक्रीय था। पाकिस्तान के मीरपुर का रहने वाला इस्माइल 2013 में भारत में घुसपैठ किया था। 22 साल के आतंकी अबु इस्माइल अनंतनाग में अमरनाथ में श्रद्धालओं के अलावा कई और आतंकी हमले में शामिल था। पिछले साल हुए कश्मीर में बैंक लूट में भी इस्माइल सीधे तौर से शामिल था।

 

जम्मू-कश्मीर IG ने दी जानकारी

अबु इस्माइल के मारे जाने की जानकारी जम्मू कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने दी , खान ने कहा क ऑपरेशन करीब आधे घंटे तक चला जिसमे अबु इस्माइल हमारे निशाने पर था। वहीं जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने जम्मू-कश्मीर पुलिस को इस्माइल और कासिम को मार गिराने पर बधाई दी।