पाकिस्तान ने लगातार चौथे दिन तोड़ा संघर्ष विराम, सुधरने की कसर बची है?

  • पाकिस्तान ने लगातार चौथे दिन तोड़ा संघर्ष विराम, सुधरने की कसर बची है?

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-09-16 11:47:30 3272

पाकिस्तानी सेना की एक बार फिर नापाक हरकत देखने को मिली है, पाक ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय चौकियों और बस्तियों को निशाना बना कर रातभर गोलिया चलाई है। इस गोलीबारी में एक जवान शहीद भी हो गया है।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी में बताया कि इस हरकत को चार दिन हो चुके है, पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार संघर्षविराम उल्लंघन कर रहा है जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और कुछ अन्य जवान घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आधी रात को ही अरनिया सेक्टर में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल के जवान भी पीछे नहीं हटे और गोलीबारी का जवाब दिया।


गोलीबारी सुबह छह बजकर 45 मिनट पर रुक गई थी, अधिकारी ने बताया कि साई, त्रेवा और जबाउल गांवों में पाकिस्तान की गोलीबारी के कारण एक मंदिर, दो मकान और तीन गोशालाओं को भारी नुकसान पहुंचा है। साथ ही तीन मवेशी भी मारे गए।

 

जवान घायल हो गए
पाकिस्तानी सेना ने पहले भी अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारिया की थी जिसमें बीएसएफ जवान बिजेंदर बहादुर शहीद हो गए थे, गांव में गोलीबारी करने की वजह से एक गांववासी भी घायल हो गया था। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए थे जबकि जम्मू और पुंछ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की बिना उकसावे की गोलीबारी में तीन भारतीय जवान घायल हो गए थे।

 

भारतीय सेना के आंकड़ों के अनुसार, इस साल पाकिस्तानी सेना की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में वृद्धि हुई है। एक अगस्त तक पाकिसतान सेना ने 285 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।