मुंबई के RK स्टूडियो में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची ब्रिगेड की 6 गाड़ियां

  • मुंबई के RK स्टूडियो में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची ब्रिगेड की 6 गाड़ियां

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-09-16 18:06:02 3262

मुंबई के चेंबूर इलाके में मशहूर आरके स्टूडियो में भीषण आग लगने की खबर आई है। आग लगने के बाद तुरंत बाद घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने का काम शुरु किया गया, अभी भी कोशिश की जा रही आग बुझाने की। खबर के मुताबिक करीब सवा दो बजे आग लगना शुरु हुई, और 3 बजे प्रशासन ने भीषँ आग का अलर्ट जारी किया।

भीषण आग से लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि जब "सुपर डांसर शो" की शूटिंग चल रही थी तभी स्टूडियो में आग लग गई।

आग लगने की असली वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई। अभी तक कोई वजह सामने नही आई कि क्यो इतनी भयंकर आग लगी। हालांकि यह बात जरुर सामने आई है कि आग की शुरुआत इलेक्ट्रिक वायरिंग से हुई जिसके बाद इलेक्ट्रिक इंस्टालेशन, डेकोरेशन के सामान में आग लगी। बता दें कि इमारत ग्राउंड फ्लोर पर स्थित है। आग लगने के बाद मौके पर 6 फायर इंजन, 5 वाटर टैंकर और एम्बुलेंस की गाड़ियां पहुंची।


बता दें कि आरके स्टूडियो की स्थापना 1948 में सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता रहे राज कपूर साहब ने की थी। 1948 में ही आरके स्टूडियो के बैनर तले फिल्म "आग" बनी थी जिसमें राज कपूर और नरगिस लीड रोल में थे।

 

आवारा, बरसात, बूट पॉलिस, श्री 420, जागते रहो, मेरा नाम जोकर, बॉबी, राम तेरी गंगा मैली, जैसी बड़ी बड़ी फिल्में आरके स्टूडियो के बैनर तले ही बनी थी। बता दे कि अभी आरके स्टूडियो के मालिक ऋषि कपूर हैं।