67 साल के हुए पीएम मोदी, मां के आशीर्वाद से की दिन की शुरुआत, इन कार्यक्रम मे करेगें शिरकत

  • 67 साल के हुए पीएम मोदी, मां के आशीर्वाद से की दिन की शुरुआत, इन कार्यक्रम मे करेगें शिरकत

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-09-17 09:22:50 2789

पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है वो अब 67 के हो गए। अपने जन्मदिन के अवसर पर पीएम अपने गृह राज्य गुजरात में मौजूद हैं। अपनी दिन की शुरुआत पीएम ने गांधीनगर में मां हीरा बा से आशीर्वाद लिया।

 

मां का आशीर्वाद लिया
पीएम बनने के बाद भी या पल देखने को मिले थे पीएम पद की कमान संभालने के बाद भी पीएमं मोदी ने अपनी मा का आशीर्वाद लिया था। पीएम मोदी अपनी मां से मिलने बिना किसी सुरक्षा के गए है। जन्मदिन पर प्रधानमंत्री 56 सालों में बनकर तैयार हुए इस खास मौके पर नर्मदा बांध परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे।

 

परियोजना का उद्घाटन करेंगे
सुबह के वक्त 9 बजकर 20 मिनट पर नरेंद्र मोदी नर्मदा जिले के केवडिया में सरदार सरोवर नर्मदा बांध परियोजना देश को समर्पित किया है। इस बांध का शिलान्यास देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने किया था और उद्घाटन आज पीएम मोदी ने किया है।

 

ड्रीम प्रोजेक्ट का जायजा लेगे
पीएम यहां से सीधे नर्मदा नदी पर बन रही सरदार पटेल की विशाल प्रतिमा के निर्माण कार्य का भी जायजा लेने जाएंगे। सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची विशालकाय प्रतिमा "स्टेट्यू ऑफ यूनिटी" पीएम नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। जिसका उदघाटन उन्होंने अक्टूबर 2015 में किया था। बता दे कि इस प्रतिमा को बनाने का काम एलएंडटी कंपनी संभाल रही है। इसकी लागत करीब 3 हजार करोड़ रुपये है और इस सपने को जून 2018 तक पूरा किया जा सकता है।

 

नर्मदा महोत्सव के समापन कार्यक्रम में होंगे शामिल
इन सब समारोह में शिरकत करने के बाद पीएम मोदी सुबह सवा 11 बजे वडोदारा के पास डाभोई में नर्मदा महोत्सव के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे। आयोजित कार्यक्रम मे वो राष्ट्रीय आदिवासी स्वतंत्रता सेनामी म्यूजियम का शिलान्यास करेंगे। वही दूसरी तरफ पीएम मोदी डोभाई में पीएम एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

 

नये मार्केट यार्ड भी शिलान्यास करेंगे
पीएम अमरेली में एपीएमसी के नये मार्केट यार्ड, डेयरी के नए प्लांट और और शहद उत्पादन केंद्र का भी शिलान्यास करेंगे। यहां सहकार सम्मेलन के कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते नजर आएंगे। अमरेली में ही हरे कृष्णा सरोवर और डेयरी साइंस कॉलेज का भी उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री।