प्रद्युम्न की हत्या के 9 दिन बाद आज खुलेगा रयान स्कूल

  • प्रद्युम्न की हत्या के 9 दिन बाद आज खुलेगा रयान स्कूल

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-09-18 09:18:00 3274

आठ सितंबर को गुरिग्राम के रयान स्कूल में सात साल के मासूम प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के नौ दिन बाद गुरुग्राम का रायन स्कूल खुल रहा है, लेकिन प्रद्युम्न के पिता नहीं चाहते कि स्कूल अभी खुले, क्योंकि उन्हे लगता है कि अगर स्कूल खुला तो सबूत मिट सकते है।

 

जांच शुरू होने तक स्कूल बंद रहे- प्रद्युम्न के पिता

सुरक्षा में कमयो को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार ने रयान स्कूल को तीन महीने के लिए टेकओवर किया है। हरियाणा सरकार ने इस मामले की पूरी जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को दे दी है। लेकिन मंत्रालय द्वारा निर्देश देने के बाद ही सीबीआई अपनी जांच शुरू करेगी। इसीलिए प्रद्युम्न परिवार की मांग है कि जांच शुरू होने तक स्कूल बंद रहे। प्रद्युम्न की बहन को भी उसके पिता स्कूल नहीं भेज रहे।


प्रद्युम्न के पिता ने कहा कि वो चाहते है कि पूरा केस सीबीआई को हेंडऑवर कर दिया जाए, और जब तक सीबीआई अपनी जांच शुरि ना कर दे सब सक स्कूल को बंद रखा जाए। सीबीआई को हेंड ऑवर किए बिना अगर स्कूल खोल दिया तो हो सकता है जो सबूत अभी तक माने नही आए वो मिट सकते है।

 

खत्म हो रही है आरोपी कंडक्टर की न्यायिक हिरासत

सात साल के प्रद्युम्न की हत्या का आरोपी कंडक्टर अशोक की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है। उसे सोहना कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं मामले में गिरफ्तार रायन स्कूल के उत्तरी क्षेत्र के प्रमुख फ्रांसिस थॉमस और एचआर हेड जे थॉमस की भी न्यायिक हिरासत खत्म होने की वजह से उन्हें सोहना कोर्ट में पेश किया जाएगा। दोनों अधिकारियों को आईपीसी और किशोर नियम अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

 

अग्रिम जमानत के लिए अपील करेगा पिंटो परिवार

रयान स्कूल ग्रुप के मालिक पिंटो गिरफ्तारी से बचने के लिए परिवार पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अपील करेगा। रयान स्कूल के संस्थापक ऑगस्टिन पिंटो और उनकी पत्नी एमडी ग्रेस पिंटो के साथ उनके बेटे सीईओ रयान पिंटो मामले में अग्रिम जमानत चाहते हैं। इन सब से पहले पिंटो परिवार ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अपील की थी। लेकिन हाईकोर्ट ने सीधा यह याचिका ठुकरा दी थी और पासपोर्ट जमा करने को कहा था।