रायन ग्रुप के मालिकों की परेशानी बढ़ी,गिरफ्तारी पर नही लगेगी रोक

  • रायन ग्रुप के मालिकों की परेशानी बढ़ी,गिरफ्तारी पर नही लगेगी रोक

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-09-20 12:12:47 2794

गुड़गांव के रयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी जिसके बाद मामले में कई मोड़ आ रहे है। और अब रायन ग्रुप के मालिकों की परेशानी दुगनी होती जा रही है। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। बता दें कि आठ सितंबर को गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के बच्चे प्रद्युम्न की हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।


सीईओ रेयान पिंटो, उनके पिता और संस्थापक अध्यक्ष आगस्टिन पिंटो और उनकी मां और समूह की प्रबंध निदेशक ग्रेस पिंटो की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई हई थी। जिसके बाद अब पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने पिंटो परिवार की अग्रीम जमानत पर सुनवाई करेगा। साथ ही हाईकोर्ट ने इस संबंध में राज्य सरकार के पक्ष के लिए नोटिस भी जारी किया है।


पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जज ए बी चौधरी ने इस मामले से खुद को अलग कर लिया था। जस्टिस चौधरी का कहना था कि वो पिटों परिवार को जानते है। जिसके बाद इस मामले की सुनवाई के लिए किसी अन्य पीठ को तय किया गया। अग्रिम जमानत याचिका 16 सितंबर को हाईकोर्ट रजिस्ट्री में दायर की गई थी लेकिन मामले में अदालत रजिस्ट्री द्वारा जताई गईं कुछ आपत्तियों को हटाए जाने के बाद इसे फिर से दायर किया गया था।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने प्रद्युम्न की हत्या के संबंध में रेयान समूह के तीनों न्यासियों की अग्रिम जमानत याचिकाएं 14 सितंबर को खारिज कर दी थीं। सात साल के मासूम प्रद्युमन की हत्या के मामले में स्कूल पर लापरवाही का आरोप लगाया गया था। इसके बाद मुंबई में रहने वाले पिंटो परिवार ने गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।