जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पाक ने फिर से की फायरिंग, एक जवान शहीद

  • जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पाक ने फिर से की फायरिंग, एक जवान शहीद

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-09-20 16:53:23 2789

अंतर्राष्ट्रीय मंच पर आतंकवाद को लेकर दिए बयान के बाद भी अब पाक की फिर से नापाक हरकत सामने आई है। पाक ने एक बार फिर से देश की सीमा लांगने की कोशिश की है , उसने फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सेना के गश्ती दल पर फायरिंग की है जिसमें एक सैनिक के मरने के खबर है।

सेना के एक अधिकारी ने जानकारी मे बताया कि पाक द्वारा कर रहे गोलीबारी का "जरूरी और समुचित" जवाब दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरु की।

बता दें कि पाक की फायरिंग में घायल हुए जवान को गंभीर हालत में हेलीकॉप्टर से श्रीनगर स्थित अस्पताल ले जाया गया था। तभी उसकी मौत हो गई थी। सैनिक आकड़ो के मुताबिक इस साल एक अगस्त तक सीजफायर उल्लंघन के 286 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि साल 2016 में 228 बार पाकिस्तान ने गोलबारी की।

पाकिस्तान की यह हरकते कई बार देखी जा चुकी है। पाक कभी आतंकियों को भारत भेजने के लिए घुसपैठ कराता है। तो कभी सीमा पार से फायरिंग शुरु करता है। अंतर्राष्ट्रीय मंच पर आतंकवाद को लेकर अपनी फजीहत करा चुका पाक सुधरने का नाम नहीम ले रहा।