पीएम ने वाराणसी में को दिया 1 हजार करोड़ का तोहफा

  • पीएम ने वाराणसी में को दिया 1 हजार करोड़  का तोहफा

खबर_संवाददाता - Preeti

On 2017-09-22 18:41:41 3257

मोदी सरकार में वाराणसी को एक और बड़ा तोहफा मिला है। पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में कई योजनाओं को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने वीडियो लिंक के माध्यम से महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। यह ट्रेन वाराणसी को गुजरात में सूरत और वडोदरा के साथ जोड़ेगी।

 

पीएम ने वॉटर एंबुलेंस का भी उद्घाटन किया। पीएम ने वाराणसी को एक हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का तोहफा दिया।

 

 इसके अलावा पीएम ने प्रधानमंत्री उत्कर्ष बैंक की बैंकिंग सेवाओं का उद्घाटन किया और बैंक के मुख्यालय की इमारत की आधारशिला के लिए एक पट्टिका का भी अनावरण किया। उत्कर्ष बैंक को माइक्रो फाइनेंस के क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल है। मोदी ने इस दौरान कहा कि विकास ऐसा हो जिससे गरीबों को मजबूती मिले। जो गरीब का सपना है, वह हमारा सपना है।

 

इस दौरान मोदी ने अपने भाषण में कहा कि हमने दिखाया है काम कैसे होता है। उन्होंने कहा कि जिस योजना का वह शिलान्यास करते हैं, उसका उद्घाटन भी करते हैं।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। मोदी दो दिन में कई योजना का शुभारंभ करेंगे इनमें बुनियादी सुविधाएं, रेलवे, वस्त्र, वित्तीय समावेश, पर्यावरण और स्वच्छता, पशुपालन, संस्कृति और आध्यात्मिकता से जुड़ी योजनाओं का शुभारंभ करना शामिल है। पीएम करीब 17 योजनाओं की शुरुआत करेंगे।