वाराणसी में पीएम मोदी ने शौचालय को बताया इज्जत घर

  • वाराणसी में पीएम मोदी ने शौचालय को बताया इज्जत घर

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-09-23 12:00:50 3267

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दौरे पर गए, मोदी का वाराणसी में आखिरी दिन है। प्रधानमंत्री ने शहंशाहपुर गांव में एक स्वच्छता संबंधी कार्यक्रम में हिस्सा लिया और गड्ढा खोदकर शौचालय की नींव रखी। इसके बाद पीएम मोदी पशुधन आरोग्य मेला पहुंचे और उद्घाटन किया।

 

गड्ढा खोदकर शौचालय की नींव रखी

पीएम मोदी ने शहंशाहपुर में गड्ढा खोदकर शौचालय की नींव रखी तब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे। पशुधन आरोग्य मेले के आयोजन के लिए पीएम मोदी ने यूपी सरकार और सीएम योगी को बधाई भी दी। साथ ही पीएम मोदी ने पशुधन आरोग्य मेले का उद्घाटन किया, मेले के आयोजन के लिए यूपी सरकार की जमकर तारीफे भी की।

 

पीएम ने लिया संकल्प

पीएम ने कहा, हम सिर्फ वोट बैंक के लिए काम नहीं करते हमारे लिए दल से बड़ा देश है, पशु वोट नहीं दे सकते इसलिए दूसरे दलों ने पशुओं पर ध्यान नहीं दिया। अगर देश में दूध उत्पादन बढ़ेगा तो नई आर्थिक क्रांति आएगी, 2022 तक हमने किसानों की आय को दोगुनी करने का संकल्प लिया है। पीएम मोदी ने कहा, स्वच्छता मेरे लिए पूजा है इसके जरिए मैं गरीबों का भला करना चाहता हूं। शहंशाहपुर गांव में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, अगर घर में टॉयलेट होगा तो हर साल बीमारियो पर लगने वाले खर्च नहीं होंगे।


वही पीएम ने अखिलेश राज पर हमला बोला, बेघर लोगों की लिस्ट बार-बार मांगने के बाद भी नहीं भेजी गई। देश में गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार की प्राथमिक सुविधाओं के प्रति पुरानी सरकारें उदासीन थीं। कालाधन, भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी बड़ी लड़ाई जारी रहेगी, और GST ईमानदारी के अभियान का एक अहम हिस्सा है। प्रधानमंत्री ने यूपी में शौचालय को "इज्जत घर" का नाम दिया और योगी सरकार की सराहना की।