उत्तराखंड में भारी बारिश, NCR के साथ हरियाणा में भी अलर्ट जारी

  • उत्तराखंड में भारी बारिश, NCR के साथ हरियाणा में भी अलर्ट जारी

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-09-23 13:33:53 3263

दिल्ली से लेकर मध्य प्रदेश और राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड तक बारिश का कहर मचा हुआ है। जिसके चलते लोगो के सर पर मुसीबतो का पहाड़ टूट पड़ा है। कुछ दिन पहले से ही बिगड़ते मौसम को देख कर मौसम विभाग ने 36 घंटे का रेड अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के हिसाब से देर रात तक उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों में भारी बारिश होने की आशंका है। ताजा खबर के मुताबिक कुमाऊं और गढ़वाल के साथ कई जगहों पर इस वक्त भारी बारिश हो रही है। वही देहरादून के साथ कुछ जगहों पर हल्की बारिश की भी खबर है।

 

बारिश के चलते लगा जाम
इस मौसम के चलते लोगों की मुसीबतें दुगनी हो गई है। चंपावत में भारी बारिश को देखते हुए भूस्खलन की खबर है। लैंडस्लाइड के बाद NH-09 पर मलबा गिरने से कई जगहों पर मीलो लंबा जाम लगा है। मूसलाधार बारिश को ध्यान में रखते हुए चंपावत प्रशासन ने सभी स्कूलों को बंद कर दिया है। वहीं, नैनीताल में भी बारिश का असर दिख रहा है। वही सैलानियों को भी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है। बागेश्वर इलाके में लगातार बारिश हो रही है। वही मौसम को देखते हुए जिले के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है, ताकी बच्चे घर से बाहर ना निकले। चमोली के लामबागड़ में भी बारिश के बाद NH-58 बंद हो गया है। इस वजह से हजारों श्रद्धालु रास्ते मे फंसे हुए है।

 

यातायात पर बूरा असर

वहीं, दिल्ली एनसीआर में भी मौसम सुधरने का नाम नही ले रहा, पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है और कहा है कि दूसरे दिन भी बारिश होगी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है, जिसके चलते यातायात पर बूरा वाला असर पड़ा है। और लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।