अलगावादी नेता शब्बीर शाह के आतंकी हफ़ीज़ सईद से थे समपर्क

  • अलगावादी नेता शब्बीर शाह के आतंकी हफ़ीज़ सईद से थे समपर्क

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2017-09-23 17:47:21 3273

कश्मीर के अलगावादी नेताओं की जांच के बाद काफी खुलासे हो रहे इसी बीच ईडी के नए खुलासे में में ये सामने आया है की जम्मू कश्मीर के अलगावादी नेता अंतरास्ट्रीय आतंकी और भारत का मोस्टवांडेट हाफिज़ सईद के साथ संपर्क में था। दोनों के बीच में कई बार मुलाकात हुए है यहां तक की शब्बीर की पार्टी का वेबसइट का एड्रेस पाकिस्तान में मिला है और साथ ही पाकिस्तान में शब्बीर के दो ऑफिस भी है।

 

ईडी के मुताबिक पाकिस्तान से आने वाली आतंकियों के लिए पैसे में से 3 प्रतिशद हवाला ऑपरेटर को देता है। वही इस मामले ईडी को पूछताछ के दौरान पता चला है कि शब्बीर शाह हाफिज सईद से लगातार संपर्क में रहता था। साथी ही दोनों के बीच आखरी बार जनवरी में बात हुई थी ,सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान शब्बीर शाह ने ये स्वीकार किया है कि दोनो के बीच कश्मीर को लेकर बातचीत होती थी।

 

जांच के दौरान ईडी अधिकारियो ने जब शब्बीर शाह की वेबसाइट जेकेडीएफ ओआरजी की जांच शुरु की तो एक अहम खुलासा हुआ। ईडी को पता चला कि शब्बीर शाह की पार्टी की बेवसाइट का आईपी एड्रेस पाकिस्तान के पेशावर में है. इसकी देखभाल महमूद सागर नाम का शख्स करता है, इसके अलावा उसकी पार्टी का सूचना केंद्र सैटेलाइट टाउन रावलपिंडी में है, जबकि पार्टी का मुख्यालय शब्बीर शाह का श्रीनगर स्थित घर है।

 

जांच के मुताबिक शब्बीर शाह को पाकिस्तान के हवाला डीलरों के जरिए पैसे आते थे. इस पैसे को दिल्ली से कश्मीर पहुंचाने के बदले वो तीन प्रतिशत कमीशन देता था। वो पार्टी को मिलने वाले चंदे की रसीद भी किसी को नही देता था और ना ही आयकर रिटर्न फाइल करता था।