बीचयू: छेड़खानी का किया विरोध तो बदले में मिली पुलिस की लाठियां

  • बीचयू: छेड़खानी का किया विरोध तो बदले में मिली पुलिस की लाठियां

खबर_संवाददाता - Preeti

On 2017-09-24 11:13:26 2794

छेड़खानी की घटनाओं के विरोध में बीएचयू की छात्राओं द्वारा चल रहे विरोध प्रदर्शन में कल देर रात पुलिस ने   वीसी हाउस पर प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज किया। पुलिस ने बीएचयू मेन गेट पर बैठी छात्राओं को बलपूर्वक हटाया।

 

ये छात्र वीसी से मिलने उनके आवास पर जा रहे थे तभी सुरक्षा कर्मियों से उनकी झड़प हुई। पुलिस के इस बलप्रयोग में मीडियाकर्मी समेत कई घायल हो गए। एक छात्रा की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

 

अब बीएचयू में छात्राओं के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन हरकत में आ गया। देर करीब रात 3.30 बजे आईजी, कमिश्नर और डीएम ने बीएचयू के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी के साथ बैठक की।

 

 

बता दें बवाल तब शुरू हुआ जब पुलिस प्रशासन की टीम बीएचयू के मेनगेट पर प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं को हटाने पहुंची। छात्र-छात्राओं के विरोध करने पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। खबर है कि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिए हवाई फायरिंग भी की।

 

प्रदर्शन को देखते हुए बीएचयू कैंपस को 2 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया गया है। लेकिन छात्राओं का कहना है कि प्रदर्शन जारी रहेगा। पूरे कैंपस को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस और पीएसी के करीब 1500 जवान कैंपस में तैनात किए गए हैं।

 

गौरतलब है कि बनारस हिंदू विश्विद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ छेड़खानी हुई थी। छेड़खानी की घटनाओं के विरोध में बीएचयू की छात्राएं पिछले तीन दिन से प्रदर्शन कर रही हैं। प्रदर्शन कर रही छात्राएं कुलपति से आश्वासन की मांग कर रही हैं।