रुके हुए रक्षा प्रोजेक्ट्स को मिलेगी गति

  • रुके हुए रक्षा प्रोजेक्ट्स को मिलेगी गति

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2017-09-24 17:02:17 2825

 

जब पीएम मोदी ने 2014 सत्ता सम्भली थी तो उन्होंने भारत में मेक इन इंडिया का नैरा दिया था है और साथ ही इस योजना के तहत भारत के रक्षा छेत्र के लिए पनडुब्बी, लड़ाकू विमानों और हल्के लड़ाकू वाहनों बनने थे जिसकी अब तीन साल बाद समीक्षा की जायेगी और इसकी समीक्षा खुद नरेंद्र मोदी करेंगे और इन समीक्षा की वो प्लानिंग भी कर चुके है।

सूत्रों के मुताबिक "मेक इन इंडिया के तहत डिफेन्स प्रोजेक्ट्स में सरकारी और प्राइवेट स्टेकहोल्डर्स के कामों की समीक्षा पीएमओ करेगा, ये कदम इस लिए लिया जा रहा है ताकि लंबे समय से रुके हुए प्रोजेक्ट्स को गति मिल सके"।

आपको बता दें की मेक इन इंडिया के कई प्रोजेक्ट्स रुके हुए है जिसकी वजह से खुद प्रधामंत्री मोदी चाहते है की सारी प्रोजेक्ट्स को जल्द से जल्द पूरी की जाए। इन प्रोजेक्ट्स में सबसे ज्यादा फोकस भारतीय सेना को मिलने वाले हथियारबंद लड़ाकू वाहनों पर फोकस किया जाएगा। इसके अलावा स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप पॉलिसी को लेकर भी चर्चा की जाएगी। मालूम हो कि स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप पॉलिसी के तहत रक्षा मंत्रालय पनडुब्बी, हेलिकॉप्टर, लड़ाकू विमान, टैंक आदि को भारत में बनाने पर बढ़ावा दे रहा है।