झारखंड: पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में पीएलएफआई के तीन उग्रवादी ढ़ेर

  • झारखंड: पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में पीएलएफआई के तीन उग्रवादी ढ़ेर

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-09-25 12:44:09 2794

झारखंड के सिमडेगा जिले के पास कुलातुत्तु जंगल में पुलिस के साथ एक मुठभेड़ हुई जिसमें पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के तीन उग्रवादी की जाना चली गई। हुई मुठभेड़ में इस गुट का मुखिया दिनेश गोप घायल हो गया है जिसके बाद बाद वो उस जगह से फरार हो गया।

पुलिस ने जानकारी में बताया कि गोप के अपने साथियों के साथ तोनिया कुलातुत्तु जंगल में इकट्ठा होने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस का एक दल समय पर पहुंचा। पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह ने जानकारी मे कहा कि उग्रवादियों ने पुलिस दल पर एक साथ फायरिंग शुरु कर दी थी, जिसके जवाब में पुलिस ने अपनी तरफ से गोलीबारी शुरु की। दोनो तरफ की फायरिंग में पीएलएफआई के तीन उग्रवादी की जान गई जबकि गोप वहां से फरार हो गया।

मारे गए उग्रवादियो के शव को तुरंत बरामद कर लिया गया है। उन्होने बताया कि सुरक्षा कर्मियों ने इस जगह से हथियार में एके47 , लाइट मशीन गन ,कार्बाइन आदि बरामद किया है।

एसपी ने इस घटना की जानकारी में कहा की उग्रवादियो के जवाब में सुरक्षा कर्मियो ने 300 गोलिया चलाई और यह मुठभेड़ करीब डेढ़ घंटे तक चली। इस को लेकर सीआरपीएफ और वह के पुलिस नें इलाके में तालाशी अभियान शुरु किया है। जिला पुलिस ने इलाके का निरीक्षण किया औप पता लगाया की और आतंकि कहा कहा छिपे हो सकते है।