बीएचयू प्रशासन की इस गलती से हुआ यूनिवर्सिटी का आक्रामक माहौल

  • बीएचयू प्रशासन की इस गलती से हुआ यूनिवर्सिटी का आक्रामक माहौल

खबर_संवाददाता - Preeti

On 2017-09-26 10:48:28 3266

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में लड़कियों से छेड़छाड़ के मामले पर वाराणसी के कमिश्नर ने चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार को शुरुआती रिपोर्ट सौंप दी है। कमिश्नर नितिन गोकरन ने अपनी रिपोर्ट में यूनिवर्सिटी प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। रिपोर्ट में कहा गया कि न तो बीएचयू ने पीड़ित की शिकायत को गंभीरता से लिया और न ही स्थिति को वक्त पर संभालने की कोशिश की।

 

बता दें कि बीएचयू परिसर में गुरुवार (21 सितंबर) को एक छात्रा से छेड़छाड़ के बाद से छात्राओं में जबरदस्त आक्रोश का माहौल है। आरोप है कि गुरुवार शाम तीन युवाओं ने छात्रा से छेड़छाड़ और उत्पीड़न किया। पीड़िता की पहचान फाइन आर्ट्स प्रथम वर्ष की छात्रा के रूप में हुई थी। घटना के बाद छात्र-छात्राओं ने प्रशासन के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन जब विरोध-प्रदर्शन का असर नहीं हुआ तो छात्र वीसी के लॉज पहुंचे। मगर विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट की। जिसके बाद माहौल काबू से बाहर हो गया।

 

इस दौरान हवाई फायरिंग व आंसू गैस के गोले दागने के बाद हालात काबू में नहीं आए तो पुलिस ने पथराव भी किया। घटना में दरोगा सहित दर्जनों छात्र घायल हुए थे। वहीं सोशल मीडिया कुछ वीडियो तेजी से वायरल हुए थे, जिनमें महिलाओं पर लाठीचार्ज किया गया।