अब इस बड़ी मुसीबत में फंसा राम रहीम, देना होगा HC को जवाब

  • अब इस बड़ी मुसीबत में फंसा राम रहीम, देना होगा HC को जवाब

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-09-27 14:57:44 2794

राम रहीम को रेप केस के मामले में 20 साल की सजा सुनाने के बाद हुई हिंसा के मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने अपनी सुनवाई में बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि हिंसा में नुकसान के आंकलन के लिए पंजाब और हरियाणा सरकार को दो अलग अलग ट्राइब्यूनल बनाए।


पंजाब परियाणा ने कहा, जांच जारी है
राम रहीम को सजा सुनामे के बाद सिरसा इलाके के साथ की इलाकों में हिंसा का माहौल छा गयी था जिसमें भारी नुकसान हुआ था। पंजाब सरकार नें कोर्ट को बताया कि हुई हिंसा और आगजनी में दो सौ करोड़ रुपे का नुकसान हुआ है। लेकिन हरियाणा सरकार ने इस नुकसान की कोई जानकारी नही बताई है। इसी मामले में कोर्ट ने हरियाणा सरकार से डेर से संबधित खातो के छानबीन को लेकर सवाल किया और कहा कि क्या आपने इनके खाते की जानकारी ली है। इसी के जवाब में हरियाणा सरकार ने कहा कि अभी जांच जारी है।

 

डेरे के साथ फिल्मो में लगे पैसो की होगी जांच

वही डेरे के खाते की छानबीन के बीच अब राम रहीम की फिल्मो में लगाए पैसो पर भी हाई कोर्ट नें सरकार से सवाल किया। कोर्ट ने सवाल करते हुए पूछ इस सारे पैसो का सोर्स क्या है। राम रहीम की फिल्मो, और प्रोडक्शन में लगे सारे पैसो की जांच अब प्रवर्तन निदाशालय करेगा। हाई कोर्ट के आदेश के बाद ईडी अपनी रिपोर्ट सीधे कोर्ट में जमा करवा दी है।

 

डेरे के अस्पताल और स्कूल की होगी जांच
पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने कोर्ट कमिश्नर से डेरे में स्थित अस्पताल और स्कूल की जांच के लिए भी कहा। और कहा कि जितनी हो सके उनकी सारी जानकारी जुटाएं। इस अस्पताल को चलाने वाले को सामना लाया जा सके, साथ ही इसकी सारी जानकारी कोर्ट में दाखिल करें।