म्यांमार की सीमा में घुसकर भारतीय सेना का सर्जिकल स्ट्राइक

  • म्यांमार की सीमा में घुसकर भारतीय सेना का सर्जिकल स्ट्राइक

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-09-27 16:16:36 3254

भारतीय सेना ने सुबह के वक्त एक सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया, यह स्ट्राइक लगभग 5 बजे के करीब म्यांमार की सीमा मे घुस कर किया। ये सर्जिकल स्ट्राइक उग्रवादी संगठन एनएससीएन खापलांग के शिविरों को टारगेट बना कर की गई। इस स्ट्राइक के दौरान भारतीय सेना ने कई आतंकियों को ढ़ेर किया।

भारतीय सेना ने म्यांमार की सीमा में घुसकर इस संगठन के शिविरों को नेस्तनाबूत कर दिया है। भारतीय सेना द्वारा की गी स्ट्राईक में म्यांमार भी भारत के साथ है। यह पहली बार नहीं, इससे पहले भी भारत आतंक के खिलाफ खड़ा हुआ है और म्यांमार की सीमा में घुसकर आतंकी शिवरों को निशाना बनाया था।


इस सर्जिकल स्ट्राइक पर भारतीय सेना ने बताया कि 27 सितंबर की तड़के म्यंमार सीमा से सटे जब भारतीय सेना की एक टुकड़ी नजर रख रही थी तो उनपर अंधाधुंध फायरिंग की गई, जिसके जवाब में भारतीय सेना ने सीमा के अंदर घुसकर आंतकियो के शिवरों पर हमले किए थे।


सेना ने बेहद सुनियोजित तरीके इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। सूत्रों के मुताबिक ये ऑपरेशन सुबह पौने पांच बजे से शुरु हुआ और तीन से साढ़े तीन घंटे तक ये ऑपरोशन चला था। सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान कैंप क्षतिग्रस्त हुए ही हैं साथ सही भारी संख्या में आतंकी को ढ़ेक किया गया।