आखिरकार पाकिस्तान ने हफ़ीज़ सईद को माना बोझ

  • आखिरकार पाकिस्तान ने हफ़ीज़ सईद को माना बोझ

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2017-09-27 20:24:31 3268

भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी हफीज सईद को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एक बहुत बड़ा बयां दिया है। अपने बयां में आसिफ ने बताया की हफीज सईद और हक्कानी नेटवर्क को अमेरिका कभी डार्लिंग मानता था। इस लिए पाकिस्तान को इन आतंकवादियों के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।पाकिस्तान हफीज सईद और लश्कर -ए -तैयबा को चलता। जबकि ऐसा कुछ नहीं है बल्कि ये लोग खुद पाकिस्तान के ऊपर एक बोझ है जिनसे पाकिस्तान खुद पीछा चुराना कहता है जिसमे समय लगेगा , हमारे पास इस बोझ से निपटने के लिए पूंजी नहीं है"।

एशिया सोसाइटी में फोरम में आगे ख्वाजा आसिफ ने अमेरिका पर निशाना साधते हुए कहा कि ये कहना बहुत आसान है , "हमपर हक्कानी के लिए आरोप न लगाएं और हमपर हाफिज सईद के लिए आरोप न लगाएं। 20 से 30 साल पहले ये लोग आपके "डार्लिग" हुआ करते थे। इन लोगों का व्हाइट हाउस में स्वागत किया गया था और अब आप कह रहे हैं कि पाकिस्तान नर्क में जाओ, क्योंकि हम इनलोगों को पाल रहे हैं"।

अफगानिस्तान पर आगे आसिफ ने कहा कि माजूदा समय में अफगानिस्तान में समस्या को लेकर कोई सैन्य समाधान नहीं है। और पाकिस्तान को अफगानिस्तान की सारी समस्या के लिए जिम्मेदार ठहराना न तो सही है और न ही अच्छा जबकि खुद पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में राजनीतिक समाधान के लिए हर संभव प्रयास किए हैं और यह सुनिश्चित किया है कि पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल किसी भी देश के खिलाफ न हो।