बीएचयू लाठीचार्ज मामले में, प्रॉक्टोरियल बोर्ड के 20 सदस्यों पर गिर सकती है गाज

  • बीएचयू लाठीचार्ज मामले में, प्रॉक्टोरियल बोर्ड के 20 सदस्यों पर गिर सकती है गाज

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2017-09-29 17:55:22 3257

बीएचयू में छेड़खानी के बाद छात्रों द्वारा विरोध प्रदर्शन किये जाने के दौरान हुई लाठीचार्ज मामले में बीएचयू में छात्रों के सुरक्षा के लिए बना प्रॉक्टोरियल बोर्ड फंसता नजर आ रहा है। लाठीचार्ज के बाद में दर्ज मामलों से 4 मामलों की जांच कर रही वाराणसी क्राइम ब्रांच ने प्रॉक्टोरियल बोर्ड के चीफ प्रॉक्टर ओएन सिंह समेत प्रॉक्टोरियल बोर्ड के कुल 20 सदस्यों को तलब किया है।

 

इन सारे मामलों में बयान दर्ज करवाने के लिए क्राइम ब्रांच ने नोटिस जारी कर दिन दिनों का समय दिया है। इसके साथ ही क्राइम ब्रांच बीएचयू के लंका सिंह द्वार पर मालवीय की प्रतिमा पर कालिख पोतने, मीडिया के लोगों की पिटाई करने, 1200 अज्ञात पर दर्ज मुकदमा पर भी जांच कर रही है।

 

इन सारे मामले में सबसे पहले छेड़खानी का आरोप लगते हुए पीड़ित छात्रा ने लंका थाने में शिकायत दर्ज कराइ थी जिसकी अभी जांच वाराणसी की पुलिस ही कर रही है। और पुरे मामले मे बाहरी शरारती तत्वों के बारे में पता करने के लिये इलेक्ट्रॉनिक सर्विलॉस और दूसरी तकनीकों का सहारा भी लिया जा रहा है और जांच में बनारस क्राइम ब्रॉच के साथ-साथ यूपी एसटीफ की टीम भी मामले की जांच में मदद कर रही है।