महात्मा गाँधी के जयंती पर पीएम ने राजघाट जाकर दी श्रद्धांजलि

  • महात्मा गाँधी के जयंती पर पीएम ने राजघाट जाकर दी श्रद्धांजलि

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2017-10-02 11:20:10 3259


आज भारत के राष्ट्रपिता महत्मा गांधी के 148वीं जयंती पर पर पूरा देश आज बापू को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। लोग ट्विटर से लेकर फेसबुक तक हर जगह बापू को अलग अलग तरीके से याद कर के श्रद्धांजलि दी जा रही है। इसी दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राजघाट जा कर महत्मा गाँधी को श्रद्धांजलि दी , उनके साथ साथ भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और लाल कृष्ण अडवाणी ने भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इनके अलावा राजघाट जाकर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोलिंद और उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू में भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

    महात्मा गाँधी के जयंती पर पीएम ने राजघाट जाकर दी श्रद्धांजलि

वही इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर महात्मा गांधी को याद किया। उन्होंने लिखा, "गांधी जयंती पर बापू को शत्-शत् नमन! मैं गांधी जयंती पर प्रिय बापू को नमन करता हूं। उनके महान आदर्श दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं"।

    महात्मा गाँधी के जयंती पर पीएम ने राजघाट जाकर दी श्रद्धांजलि

लाल बहादुर शास्त्री की 113वीं जयंती

आज पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शात्री की भी 113वीं जयंती है। पूरा देश धूमधाम से गांधी-शांस्त्री जयंती मना रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने लालबहादुर शास्त्री को भी याद किया। उन्होंने लिखा, "जवानों एवं किसानों के प्रणेता एवं देश को कुशल नेतृत्व प्रदान करने वाले शास्त्री जी को नमन!"