सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए हिटलर लेता था इस जानवर के वीर्य का इंजेक्शन... जानिए हिटलर के रोचक किस्से

  • सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए हिटलर लेता था इस जानवर के वीर्य का इंजेक्शन... जानिए हिटलर के रोचक किस्से

खबर_संवाददाता - Neha

On 2017-11-16 12:53:39 1553

एडॉल्फ हिटलर, जिसे आज भी दुनिया का सबसे बड़े तानाशाह के रूप में जाना जाता है। हिटलर का जन्म 20 अप्रैल 1889 को ब्रुनेऊ-ए-इन में ऑस्ट्रियाई-जर्मन सीमा पर हुआ था। बाहरी दुनिया के लिए हिटलर जितना क्रूर था, बंद दरवाजों के पीछे भी उसकी क्रूरता कम नहीं थी. US Office of Strategic Services की एक रिपोर्ट के अनुसार हिटलर की सेक्स लाइफ बहुत ही अजीब थी और यौन संबंध बनाने के दौरान वह किसी विलेन से कम नहीं था।
जर्मनी के तानाशाह रहे हिटलर के बारे में आज आपको कुछ ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जायेंगे।

    सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए हिटलर लेता था इस जानवर के वीर्य का इंजेक्शन... जानिए हिटलर के रोचक किस्से

नशे का आदी - हिटलर अपनी साइनस की समस्‍या को दूर करने के लिये कोकिन का सेवन करता था और सेक्स संबंधी समस्या को दूर करने के लिए कई प्रकार की दवाइयों का भी इस्तेमाल करता था क्योंकि हिटलर को लिंग दोष था। उसके शरीर में केवल एक ही अंडकोष था। अलेक्ज़ेंडर हिस्टॉरिकल ऑकशंस ऑफ़ स्टांपफोर्ड द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक हिटलर अपनी सेक्स पावर बढ़ाने के लिए सांड के वीर्य से बानी दवाइयों का इंजेक्शन भी लिया करता था, इस इंजेक्शन में सांड के अंडकोष से निकाले गए वीर्य तथा कुछ अन्य दवाइयों का मिश्रण होता था। हिटलर के जीवनी लेखक Ian Kershaw ने लिखा है कि हिटलर को वेश्याओं के साथ सेक्स संबंध छोड़ कर, अपनी उम्र से बेहद छोटी लड़कियों के साथ सेक्स करना पसंद था, जो पूरी तरह उसके नियंत्रण में रह सकें। यहाँ तक की ये भी कहा जाता है हिटलर का अपनी भतीजी के साथ भी यौन संबंध था और जब हिटलर को इस बात का खुलासा होने का खतरा सामने आया तो उसने अपनी भतीजी को मार दिया

    सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए हिटलर लेता था इस जानवर के वीर्य का इंजेक्शन... जानिए हिटलर के रोचक किस्से

गे था हिटलर- हिटलर के बारे में ऐसी खबरें भी आती हैं कि हिटलर का पुरुषों के साथ संबंध थे, वह समलैंगिक था, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एंटी-गे एक्ट‍िविस्ट ने इस बात का दावा किया था कि हिटलर और उसकी पूरी नाजी सेना समलैंगिक थी, The Pink Swastika और The Hidden Hitler जैसी किताबों में हिटलर के समलैंगिक होने की बात छपी है।

    सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए हिटलर लेता था इस जानवर के वीर्य का इंजेक्शन... जानिए हिटलर के रोचक किस्से

हिटलर का खाना चखती थी लड़कियां- हिटलर को हमेशा अपने खाने में जहर दिए जाने का डर सताता रहता था। इसी वजह से उसने फूड टेस्टर (खाना चखने वाले) नियुक्त कर रखा था और फूड टेस्टर के रूप में उसने लड़कियों को रखा था, फूड टेस्टर भी खाना चखते वक़्त डर में जीती थीं कि पता नहीं किस निवाले पर उनकी मौत लिखी होगी।

-हिटलर भले ही जर्मन तानाशाह रहा हो लेकिन वो कभी भी अपने बंदीगृह नहीं गया। जहां कैदियों को यातनाएं दी जाती थीं और उन पर तरह-तरह के जुल्म किए जाते थे।
-हिटलर शुद्ध रूप से शाकाहारी था। वो मांस खाने को गलत समझता था।
-ऐसा कहा जाता है कि पहले विश्व युद्ध के दौरान हिटलर गंभीर रूप से घायल हो गया था और एक ब्रिटिश सैनिक ने उसे पकड़ भी लिया था लेकिन बाद में उसने हिटलर को छोड़ दिया।
-कहते हैं हिटलर ने अपने ड्राइंग रूम में स्वास्तिक का निशान बनवा रखा था। उसका विश्वास था कि इससे सकारात्मक ऊर्जा आती है और नकारात्मक बाहर जाती है।
- जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने एक बार जेल में रहते हुए मर्सडीज बेंज के एक डीलर को कार लोन लेने के लिये पत्र लिखा था। आपको हैरानी होगी कि दुनिया भर में मशहूर कार निर्माता फॉक्सवैगन का नाम हिटलर ने ही दिया था।

    सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए हिटलर लेता था इस जानवर के वीर्य का इंजेक्शन... जानिए हिटलर के रोचक किस्से

मौत के चाँद घाटों पहले की शादी - मौत के चाँद घटों पहले ही हिटलर ने प्रेमिका ईवा ब्राउन से शादी की थी। दोनों का रिलेशन 14 साल तक चला, ईवा हिटलर का सारा घर संभालती थीं, दोनों साथ रहते और साथ सोते भी थे। हिटलर के आखिरी कुट में जब हिटलर को दुश्मन ने घेर लिया और ईवा ने हिटलर को छोड़कर जाने से मन कर दिया तो ईवा को बीवी का दर्जा देने के लिए मौत के मात्र कुछ घंटों पहले ही दोनों ने बंकर के अंदर ही शादी की और शादी के कुछ ही घंटे बाद दोनों ने ख़ुदकुशी कर ली, हिटलर ने खुद को गोली मारी और ईवा ने साईनाइड capsule  खा कर अपनी जान दे दी और इस तरह 30 अप्रैल 1945 को इस दुनिया का तानाशाह अपनी प्रेम कहानी की जिंदा छोड़कर दुनिया से अलविदा कह गया।
इन बातों में कितनी सच्चाई है और कितनी नहीं ये तो कहना मुश्किल है, पर एक बात ये जरूर है कि जब भी इतिहास का जिक्र होगा हिटलर को जरूर ‌याद किया जाएगा।

Related News Video