पद्मावत के हिसंक प्रदर्शन की गर्मी से सहमी एमपी और राजस्थान सरकार, SC में डाली पुनर्विचार याचिका

  • पद्मावत के हिसंक प्रदर्शन की गर्मी से सहमी एमपी और राजस्थान सरकार, SC में डाली पुनर्विचार याचिका

खबर_संवाददाता - Preeti

On 2018-01-22 12:45:17 169

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के रिलीज में महज़ 3 दिन ही रह गए हैं ऐसे में फिल्म के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन शुरु हो गया है। गुजरात के महेसाणा और फरीदबाद में हुई हिंसा के बाद मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की है। इस याचिका में सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले पर फिर से विचार करने की अपील की गई है जिसमें सर्वोच्च न्यायालय ने फिल्म की रिलीज पर लगे प्रतिबंध पर स्टे लगा दिया था।

दोनों राज्यों की इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगी। बता दें कि पद्मावत के खिलाफ जारी विरोध के बीच यह फिल्म 25 जनवरी को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। हालांकि, कई राज्यों में इस फिल्म के खरीददार नहीं मिल रहे जबकि कई में एडवांस बुकिंग धड़ल्ले से हो रही है।

वहीं दूसरी तरफ इस फिल्म के खिलाफ राजपूत समाज और करणी सेना का विरोध और तेज हो गया है। राजस्थान में राजपूत समाज की महिलाओं ने अपना सामुहिक जौहर स्थगित करते हुए अब राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की मांग की है। राजपूत महिलाओं ने इस फिल्म के विरोध में 24 जनवरी को चित्तौड़गढ़ किले में सामूहिक जौहर करने का ऐलान किया था।

वहीं दूसरी तरफ रविवार को यूपी में फिल्म के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं। नोएडा में पद्मावत फिल्म के विरोध में सैकड़ों युवकों ने रविवार दोपहर डीएनडी टोल बूथ पर जमकर हंगामा, तोडफोड़ व आगजनी की।

अलीगढ़ में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने बैठक कर एलान किया है कि अलीगढ़ में फिल्म नहीं चलने देंगे।