फिर नहीं मिली टीम इंडिया में युवराज और सुरेश रैना जगह

  • फिर नहीं मिली टीम इंडिया में युवराज और सुरेश रैना जगह

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2017-10-03 13:15:29 2789

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली टी - 20 सीरीज से पहले टीम इंडिया का ऐलान हो चूका है और टीम में भारत के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को मौका दिया गया है आशीष आईपीएल के दौरान वापसी करते हुए सबको प्रभावित कर चुकें है वही भारत के सबसे आक्रामक बल्लेबाज युवराज सिंह सुरेश रैना को टीम में जगह नहीं मिल पायी है।

 

युवराज और रैना काफी दिनों से टीम से बहार चल रहे है। एक तरफ युवराज ने अपना आखरी मुकाबला भारत के लिए चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में खेला था तो वहीं दूसरी तरफ सुरेश रैना को पिछले एक साल से टीम में जगह नहीं मिली है। जिसकी वजह से कयास लगाई जा रही थी कि सुरेश रैना को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में मौका दिया जा सकता है।

 

लेकिन बीसीसीआई द्वारा करवाई गयी यो-यो टेस्ट प्रणाली में बेहतर प्रर्दशन करने वाले खिलाड़ियों को ही टीम में शामिल किया था। और इसी यो-यो टेस्ट में युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे धाकड़ बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक माना गया।

 

वहीं दूसरी तरफ 38 साल के हो चुके आशिष नेहरा ने वापसी कर यह साबित किया कि फिटेनस के दम पर टीम में जगह बनाई जा सकती है। रिपोर्ट्स की माने तो कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री टीम में ज्यादा से ज्यादा फिट खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं।

 

टीम में अपनी जगह बनाने को लेकर चल रही इस कम्पटीशन का पता इस अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी को टीम से बाहर बैठना पड़ रहा है और उनकी जगह टीम में युवा स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को तरजीह दी जा रही है।