गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ में लगी भयानक आग, लोगो को हो रही है दिक्कतें

  • गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ में लगी भयानक आग, लोगो को हो रही है दिक्कतें

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-10-04 13:55:54 2789

दिल्ली के गाजीपुर की घटना बार बार सुनने में आ रही है कुछ दिन पहले भी गाजीपुर में ही कचरे का पहाड़ गिर गया था जिसमें छोटी बच्ची के साथ कई लोगो की जाने गई थी। और इस बार भी फिर से गाजीपुर के कचरे में आग लग गई है... अचानक लगी आग ने इलाके में कोहराम मचा के रख दिया है

दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट में मंगलवार को आग लगने से कोंडली और आसपास के इलाकों में धुआं फैल गया। इस धुंए से लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है। धुआ इतना फैल गया है कि लोगो को सांस लेने में दिक्कत हो रही है कई लोग शिकायत कर रहे है कि वो सांस नही ले पा रहे है। खबरो के मुताबिक साइट पर डाले जाने वाले कचरे में आग लगने के कारण धुआं उठ रहा है, बताया जा रहा है कि धुा काफी जहरीला है।

बता दें कि पिछले महीने यहीं 60 मीटर ऊंचे कूड़े के पहाड़ का बड़ा हिस्सा ढह गया था। मलबे की चपेट में आए दो लोगों की मौत हो गई थी। हादसो के बाद एलजी ने यह कू़ड़ा फेकने के लिए रोक लगाई थी। कोंडली के लोगों का कहना है कि धुएं की वजह से वायु प्रदूषण काफी मात्रा में बढ़ गया है, लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है।
उनका कहना है की बार शिकायचतो के बाद भी कोई उचित कदम नही उठाया। लोगो की कोई सुनवाई नहीं हो रही। बता दें कि दिल्ली के तीन बड़े लैंडफिल साइट में गाजीपुर सबसे पुराना है। यहां ईस्ट दिल्ली और आसपास के इलाकों से निकलने वाला करीब 2500 मैट्रिक टन कूड़ा रोज डाला जाता है। इस लैंडफिल साइट के लिए 20 मीटर ऊंचाई की अनुमति थी, लेकिन अब यह 60 मीटर ऊंचा हो चुका है। जिसके बाद दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल ने बीते दिन हुए हादसे के बाद ईडीएमसी और एनएचएआई के अफसरों के साथ मीटिंग की थी। एलजी ने गाजीपुर में कूड़ा फेंकने पर फौरन रोक लगाने का ऑर्डर दिया था।

Related News Video