शादी के बाद अपने बेडरूम को रखें ऐसे...रिश्ता रहेगा मजबूत

  • शादी के बाद अपने बेडरूम को रखें ऐसे...रिश्ता रहेगा मजबूत

खबर_संवाददाता - Shaini

On 2017-10-04 17:50:01 2826

कमरे का इंटीरियर डिजाइन भी हमारी डेली लाइफ में अहम किरदार निभाता है। यह रिश्तों और मूड पर काफी असर डालता है, इसलिए विवाहित जोड़े के लिए बेडरूम तैयार करने से पहले कई बातो का ध्यान रखना चाहिए।

कमरे में कपड़ों की अलमारी की जगह और एक सही व्यवस्था जरूर होनी चाहिए और उसमें पर्याप्त जगह होनी चाहिए, आप अपनी भारतीय और वेस्टर्न कपड़ो को आराम से रख सकते है। इससे कपड़े भी सुरक्षुत रहेंगे। और आप अपने कॉम्फर्ट जोन में रहेंगे।

    शादी के बाद अपने बेडरूम को रखें ऐसे...रिश्ता रहेगा मजबूत

रंग भी हमारे मूड को बदल सकता है, बता दे कि लाइट कलर्स लाइफ में सकारत्मक प्रभाव डालते है। वही डार्क कलर लोगो पर नकारत्मक प्रभाव डालने का काम करती है, लोग इसे देख डिप्रेशन का शिकार हो सकते है।

कमरे की दीवारों का रंग न्यूट्रल होना चाहिए, जिसमें ज्यादा मैस्कुलिन या फेमिनीन जैसा रंग नहीं नजर आए। वही न्यूट्रल रंग को और भी अच्छा बनाया जा कता है उसके लिए आप गोल्ड रंग को मिक्स कर सकते है। जिससे बेडरूम की दीवार हाइलाइट हो सके।

    शादी के बाद अपने बेडरूम को रखें ऐसे...रिश्ता रहेगा मजबूत

अगर आप का कमरा खाली खाली दिख रहा है तो आप उसे सजा भी सकते है। बेड की तरफ की दीवार पर बढ़िया वॉल पेपर लगा सकते है इससे बेड का हिस्सा और आकर्षक दिखेगा।
कमरे के कोने में एक ड्रेसर होना चाहिए, जहां मेकअप के सामान आप आराम से रख सके और आप खड़े होकर वहा सज सकते है। वहां इलेक्ट्रिक कनेक्शन भी होना चाहिए, जिससे हेयर ड्रॉयर का इस्तेमाल किया जा सके।

दीवार पर कमरे की थीम से मिलती-जुलती एक घड़ी लगाएं। कमरे में ज्यादा भड़किले रंग के पर्दे ना लगाए। दो लेयर वाले पर्दे लगाएंगे तो कमरा और खूबसूरत लगेगा। एक महीन कपड़ा वाला होना चहिए और मुख्य पर्दा मोटा कपड़ा वाला होना चाहिए, जिससे रोशनी उससे होकर नहीं गुजरे और प्राइवेसी बनी रहे।