वीरेंद्र सेहवाग ने आशीष नेहरा के लिए कही यह बड़ी बात

  • वीरेंद्र सेहवाग ने आशीष नेहरा के लिए कही यह बड़ी बात

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2017-10-05 14:59:42 2789

आशीष नेहरा 8 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी कर ली हैं। उनकी वापसी को लेकर तमान पूर्व क्रिकेटर्स उनकी तारीफ में जुट गए हैं।इसी सब के बीच भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बयान देते हुए कहा कि 38 साल के हो गये आशीष नेहरा अपनी फिटनेस के कारण टी-20 टीम में जगह बना पाने में सफल हुए हैं, आगे सेहवाग ने कहा कि नेहरा फिटनेस के मामले में कप्तान विराट कोहली से 19 नहीं हैं।


आगे सेहवाग ने कि उनके वक्त में फिटनेस पर ध्यान नहीं दिया जाता था , जिसकी वजह से उन्होंने अपने फिटनेस पर उतना ध्यान नहीं दिया जितना देना चाहिए था। आगे सहवाग ने कहा कि अगर उनके पास ट्रेनिंग के वो उपकरण होते जो आज हैं, तो वो भी आज नेहरा की खेल रहें होते।

 

सहवाग ने कहा कि नेहरा तेज गेंदबाज हैं और उन्हें दौड़ने में कोई दिक्कत नहीं होती। इसीलिए यो-यो टेस्ट में उन्हें कोई समस्या नही हुई। नेहरा मजबूरन जिम में वक्त नहीं बिताते बल्कि उन्हें दौड़ने और तैराकी का शौक है। वहीं दूसरी तरफ युवराज सिंह और सुरेश रैना यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाए जिसकी वजह से वह टी-20 टीम में शामिल नहीं हैं।

 

सहवाग ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि वर्ल्ड कप खेलने के लिए उम्र को पैमाना होना चाहिए, अगर नेहरा फिट हैं, रन कम दे रहे हैं और विकेट ले रहे हैं तो उन्हें क्यों नही टीम में होना चाहिए? 42 की उम्र में सनथ जयसूर्या और 40 की उम्र में अगर सचिन तेंदुलकर खेल सकते हैं तो नेहरा क्यों नही? मुझे खुशी है कि वह टीम का हिस्सा हैं और मैं चाहता हूं कि वह भविष्य में और मैच खेलें"। सहवाग ने कहा कि 'फिटनेस मंत्र है, अगर आप फिट हैं तो हिट हैं"।

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम इस प्रकार हैं

टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल , मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, अक्षर पटेल।