पहले टेस्ट मैच से पहले भारत के लिए आई अच्छी खबर और बुरी खबर

  • पहले टेस्ट मैच से पहले भारत के लिए आई अच्छी खबर और बुरी खबर

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2018-01-03 19:46:52 133

5 जनवरी से शुरू होने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्‍ट मैच से पहले भारत  के लिए एक अच्‍छी और एक बुरी खबर आ रही है।  एक तरफ जहां भारत के ओपनर शिखर धवन को इस मैच के लिए फिट घोषित कर दिया गया है, वहीं लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा के अनफिट होने की खबर आ रही है।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से बुधवार को जारी प्रेस रिलीज़ में बताया गया है कि धवन अब फिट हैं और पहले टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।

आपको बता दें कि शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका रवाना होने के पहले एंकल इंजुरी से परेशान थे लेकिन अब धवन पूरी तरह से फिट है जो भारत के लिए बेहद ख़ुशी की बात है क्यूंकि धवन इस समय जोरदार फॉर्म में चल रहे हैं और श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में हुई टेस्‍ट सीरीज के दो मैच में उन्‍होंने 48.00 के औसत से 192 रन बनाए थे।

 
वहीं दूसरी तरफ प्रेस रिलीज़ के मुताबिक टीम इंडिया के प्रमुख स्पिनर रवींद्र जडेजा पिछले दो दिन के से वायरल फीवर की चपेट में हैं और मेडिकल टीम उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर निगाह रखे हुए है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने स्‍थानीय मेडिकल टीम से चर्चा के बाद यह तय किया है कि जडेजा को इलाज के लिए अस्‍पताल ले जाया जाएगा ताकि वे वायरल से जल्‍द से जल्‍द उबर सकें। और जडेजा मैच के लिए फिट होंगे या नहीं यह तो 5 जनवरी की सुबह ही पता चल पाएगा।

पहले मैच से पहले पिच की कंडीशन देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि भारतीय टीम एक विशेषज्ञ स्पिनर के साथ ही मैदान में उतरेगी।  इस स्थिति में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन में से किसी एक स्पिनर को ही प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिलेगा।