पीएम मोदी के दौरे से पहले बहरीन पहुंचे, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी

  • पीएम मोदी के दौरे से पहले बहरीन पहुंचे, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी

खबर_संवाददाता - Varsha

On 2018-01-08 17:29:48 69

राहुल गाँधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार विदेश दौरे पर बहरीन पहुंचे है। जहां पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। उनके स्वागत के लिए उनके  प्रशंसक और शुभचिंतक हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने पहुंचे। राहुल गाँधी बहरीन में सोमवार को शुरू होने वाले ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडियन ओरिजिन के तीन दिन के समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे है। और इस समारोह में वह मुख्य अतिथि कि भूमिका निभा रहे हैं। राहुल गाँधी समेत इस समारोह में 50 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

    पीएम मोदी के दौरे से पहले बहरीन पहुंचे, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी

इसी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष ने बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस शेख खालिद बिन हमद अल खलीफा से मुलाकात की। इस दौरान राहुल ने उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू द्वारा लिखी गईं एक किताब भी भेंट की। बता दें कि राहुल गाँधी वहां के भारतीय मूल के कारोबारियों के साथ भी बातचीत करेंगे।

बहरीन दौरे से पहले राहुल गाँधी ने एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने लिखा था कि, “अनिवासी भारतीय हमारी सौम्य ताकत के वास्तविक प्रतिनिधि एवं विश्व में हमारे देश के दूत होते हैं। बहरीन में अपने देशवासियों के साथ मुलाकात और उन्हें संबोधित करने को लेकर आशान्वित हूं”।

आपको बता दें कि कुछ समय के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बहरीन दौरे पर जाने वाले हैं, उन से पहले  राहुल गांधी बहरीन पहुंच गए है। ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल गांधी कांग्रेस की वैश्विक छवि को मजबूत करने के लिए बहरीन दौरे पर गए हैं।