जिग्नेश मेवाणी के समर्थकों को नहीं मिली इजाजत

  • जिग्नेश मेवाणी के समर्थकों को नहीं मिली इजाजत

खबर_संवाददाता - Varsha

On 2018-01-09 13:37:21 81

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी  9 जनवरी को राजधानी दिल्ली में  एक रैली करने जा रहे हैं। लेकिन जिग्नेश मेवाणी को दिल्ली पुलिस ने इस रैली को करने की परमिशन नहीं दी हैं। जिसके बाद अब विवाद खड़ा हो गया है।

बता दें कि,ये रैली दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट पर होने वाली है। और ये रैली सरकार के खिलाफ बुलाई गई है। रैली को करने के लिए दिल्ली पुलिस ने परमिशन नहीं दी हैं। लेकिन जिग्नेश मेवाणी और उनके समर्थक रैली करने पर अड़ गए हैं।

इस युवा हुंकार रैली के आयोजन के खिलाफ भारी दिल्ली पुलिस ने भारी सुरक्षाबल तैनात किया है। दरअसल  इस रैली के दौरान हंगामे होने के असर है। राजधानी में होने जा रही जिग्नेश मेवाणी की रैली को देखते हुए पार्लियामेंट स्ट्रीट पर भी भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

इस रैली में भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद को मुक्त करने व अन्य अधिकारों पर चर्चा की जानी है। जिसमे में भीम आर्मी के कई सदस्य चंद्रशेखर आज़ाद के समर्थन में वहां पहुंच रहे हैं। इस रैली के दौरान जिग्नेश मेवाणी और असम के किसान नेता अखिल गोगोई भी अपने विचार रखेंगे। तो वही इस रैली में बड़ी संख्या में छात्रों व शिक्षकों के अलावा महिला संगठनों के आने की उम्मीद है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के चलते मेवाणी को रैली करने की इजाजत नहीं दी गई है।  दिल्ली पुलिस ने ये भी कहा कि दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के दौरान नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लगा दी जाती है। जिसके चलते किसी रैली या कोई कार्यक्रम करने की इजाज़त किसी को नहीं दी जाती है।साथ ही पुलिस ने ये भी कहा है कि अगर किसी ने भी धारा 144 को तोड़ा तो उसके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।