इजरायली पीएम नेतन्याहू के बेटे का ऑडियो वायरल

  • इजरायली पीएम नेतन्याहू के बेटे का ऑडियो वायरल

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2018-01-10 17:20:15 34

भारत दौरे पर आने से  पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे के एक कथित ऑडियो टेप सामने आ गया है जिससे  उनके लिए मुश्किलें खड़ी हो गई है। इस टेप में यायर नेतन्याहू एक स्ट्रिप क्लब के बाहर नशे  की हालत में सरकार की प्राकृतिक गैस डील और वेश्याओं के बारे में बात करते हुए सुने जा रहे हैं।  विवादों में चल रहे यायर नेतन्याहू के ऑडियो टेप का प्रसारण इजरायल के टीवी चैनल पर सोमवार (8 जनवरी) को किया गया था। ऑडियो टेप 2015 का बताया जा रहा है, जिसमें यायर नेतन्याहू इजरायल के तटीय इलाके में मौजूद तामार गैस क्षेत्र के एक शेयर होल्डर कोबी मैमन के बेटे से गैस डील और वेश्याओं के बारे में बात कर रहे हैं।

ऑडियो टेप में यायर कोबी मैमन के बेटे से कहते हुए सुनाई दे रहे हैं , "मेरे पिता ने तुम्हारे पिता को 20 बिलियन डॉलर दिए, तुम मुझे 116 डॉलर दे सकते हो। यायर नेतन्याहू इस टेप को लेकर मांफी भी मांग चुके हैं और कह चुके हैं कि वह शराब के नशे में गैस डील को लेकर मजाक कर रहे थे। उन्होंने कहा- मैं कौन हूं और क्या करता हूं, यह टेप से पता नहीं चलता है। मैंने गैस डील के बारे में जो भी कहा, वह मजाक के सिवा कुछ नहीं था, कोई भी व्यक्ति, जिसके पास जरा सी भी समझ है, वह इन बातों समझ सकता है"।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की गैस डील को लेकर पहले भी विपक्ष की आलोचना झेल चुके है। उन पर गैस कंपनियों के साथ मिलीभगत के आरोप हैं। लेबर पार्टी के नेता आवी गाब्बे ने कहा कि, "नेतन्याहू के बेटे का ऑडियो टेप भ्रष्ट गैस डील में एक नया दाग है। यायर नेतन्याहू को मिलने वाली सुरक्षा को लेकर भी आलोचना होती रही है। आरोप है यायर नेतन्याहू के साथ एक सरकारी गार्ड स्ट्रिप क्लब तक गया था।