इतिहास में पहली बार पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चार जजों की PC , CJI पर उठाये सवाल

  • इतिहास में पहली बार पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चार जजों की PC , CJI पर उठाये सवाल

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2018-01-12 13:28:45 99

देश में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा चार जजों ने मीडिया को संबोधित किया। चीफ जस्टिस के बाद दूसरे सबसे सीनियर जज जस्टिस चेलमेश्वर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कभी-कभी होता है कि देश के सुप्रीम कोर्ट की व्यवस्था भी बदलती है। जस्टिस चेलमेश्वर ने CJI पर सवाल उठाते हुए कहा कि  सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक तरीके से काम नहीं कर रहा है, अगर ऐसा चलता रहा तो लोकतांत्रिक परिस्थिति ठीक नहीं रहेगी. उन्होंने कहा कि हमने इस मुद्दे पर चीफ जस्टिस से बात की, लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी। 

उन्होंने कहा कि "अगर हमने देश के सामने ये बातें नहीं रखी और हम नहीं बोले तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। हमने चीफ जस्टिस से अनियमितताओं पर बात की। उन्होंने बताया कि चार महीने पहले हम सभी चार जजों ने चीफ जस्टिस को एक पत्र लिखा था। जो कि प्रशासन के बारे में थे, हमने कुछ मुद्दे उठाए थे।"

चीफ जस्टिस पर देश को फैसला करना चाहिए, हम बस देश का कर्ज अदा कर रहे हैं। जजों ने कहा कि हम नहीं चाहते कि हम पर कोई आरोप लगाए हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जस्टिस चेलमेश्वर के साथ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ शामिल थे। जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद देश में अलग अलग प्रतीक्रिया आने शुरू हो गए है।