“FB News feed” में अब दिखेंगे बड़े बदलाव

  • “FB News feed” में अब दिखेंगे बड़े बदलाव

खबर_संवाददाता - Varsha

On 2018-01-12 16:19:28 48

मार्क जकरबर्ग द्वारा बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक में अब जल्द ही कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। फेसबुक अपने बेसिक में लौटने कि तैयारी कर रहा हैं। हाल ही में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने ऐलान किया है कि अब फेसबुक के न्यूज फीड पर आपके दोस्तों और आपके अपनों से जुड़े कॉन्टेंट ज्यादा मिलेंगे।

जकरबर्ग ने कहा है कि हाल ही में उन्हें फेसबुक यूजर्स से फीडबैक मिले हैं कि उन्हें पब्लिक कॉन्टेंट, बिजनेस से जुड़े पोस्ट, ब्रांड और मीडिया उनके पर्सनल मोमेंट्स में बाधा डाल रहे हैं। 

मार्क जकरबर्ग का मानना हैं कि पिछले कुछ सालों में फेसबुक पर वीडियो और पब्लिक कॉन्टेंट की बाढ़ आ गई हैं। फेसबुक का मुख्य काम लोगो को इस सोशल मीडिया वेबसाइट के जरिए एक दूसरे को जोड़ना था। लेकिन अब फेसबुक पर फ्रेंड्स और फैमिली पोस्ट से ज्यादा पब्लिक पोस्ट हो गए हैं, न्यूज फीड का बैलेंस फेसबुक द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कामों से शिफ्ट हो गया हैं।

बता दें कि इस बदलाव में नए अपडेट के साथ फेसबुक उन पोस्ट को प्राथमिकता देने की तैयारी में है जिस पर लोग काम की बातें कर सकें। और साथ ही सिर्फ उन्हीं पोस्ट को प्राथमिकता दी जाएंगी जिस पर लोग वाद विवाद कर सकें।