जर्मन “प्लेब्वॉय” के कवरपेज पर पहली बार “Transgender model”

  • जर्मन “प्लेब्वॉय” के कवरपेज पर पहली बार “Transgender model”

खबर_संवाददाता - Varsha

On 2018-01-12 18:53:26 26

जर्मन एडिशन कि प्लेब्वॉयमैगज़ीन में पहली बार ऐसा हुआ हैं कि इस मैगज़ीन के कवर पेज पर एक ट्रांसजेंडर मॉडल को जगह दी गई हैं। ये मॉडल21 साल कि हैं। इन्होंने ने हाल ही में गुलियाना फ़रफ़ाला मैगज़ीन के लिए टॉपलेस शूट करवाया था। गुलियाना ने शोहरत एक रियलिटी टीवी शो से ही बटोरी हैं।

पिछले साल गुलियाना ने जर्मनी की लोकप्रिय टेलीविज़न सिरीज़ नेक्स्ट टॉप मॉडलमें भी हिस्सा लिया था।गुलियाना को उम्मीद है कि उनके अनुभव से दूसरे ट्रांसजेंडर और ट्रांससेक्शुअल लोगों को प्रेरणा मिलेगी।

    जर्मन “प्लेब्वॉय” के कवरपेज पर पहली बार “Transgender model”

पिछले साल प्लेब्वॉय मैगज़ीन के अमरीकी संस्करण में एक ट्रांसजेंडर मॉडल को जगह दी गई थी। जिसके बाद जर्मन एडिशन के मैगज़ीन कवर पेज पर एक ट्रांसजेंडर मॉडल को देखा गया।मैगज़ीन की संपादक फ्लोरियन बोएटिन ने कहा कि अपने फ़ैसले करने की अधिकार की लड़ाई कितनी अहम है, गुलियाना इसका बेहतरीन उदाहरण हैं।

जर्मनी की रहनेवाली गुलियाना का कहना हैं कि, " बचपन से मुझे लगता था कि मैं गलत जिस्म में हूं।" 16 साल की उम्र में गुलियाना ने अपना सेक्स बदलने के लिए सर्जरी कराई। इंस्टाग्राम पर गुलियाना ने प्लेब्वॉय मैगज़ीन के कवरपेज पर आने के बारे में कहा कि उन्हें इसका बहुत गर्व हैं। बता दें कि इस मैगज़ीन का ताज़ा संस्करण गुरुवार से न्यूज़ स्टैंड पर मिलने लगेगा।