लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गाँधी का छाया जादू, बीजेपी की उड़ी नींद !

देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले है। वही चुनाव से पहले कांग्रेस ने एक बड़ा फैसला लिया है। कांग्रेस इस बार के लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी को मैदान में उतारा है। वही प्रियंका गांधी के द्वारा चुनाव कमान सँभालने के बाद   एक बड़ी खबर सामने आई है।

जानकारी के अनुसार हाल ही में एक सर्वे की रिपोर्ट पेश की गयी है। सर्वें की  रिपोर्ट के अनुसार इस सर्वें में जितने लोगों से बात की गई उनमें से 50 फीसदी लोगों का मानना है कि प्रियंका गांधी के राजनीति में आने से कांग्रेस को देशभर में फायदा होगा। वही सर्वे के अनुसरा, 18 प्रतिशत लोगों का मानना हैं कि प्रियंका गांधी के आने से कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में फायदा होगा। जबकि 24 फीसदी लोगों का मानना है कि प्रियंका के आने से कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होगा।

सर्वे के अनुसार, 52 फीसदी लोगों का मानना हैं कि प्रियंका गांधी के आने से चुनाव में बीजेपी को नुकसान उठाना होगा, जबकि 32 फीसदी लोग मानते हैं कि इससे महागठबंधन को नुकसान होगा, वहीं 8 फीसदी लोगों का मानना है कि प्रियंका के आने से किसी का कुछ नुकसान नहीं होने वाला।

सर्वे के अनुसार, 44 फीसदी लोगों का मानना है कि प्रियंका गांधी के आने से बीजेपी को फायदा होगा, जबकि 51 फीसदी लोगों का मानना है कि बीजेपी को कोई फायदा नहीं होगा और  5 फीसदी लोगों को कुछ समझ नहीं आ रहा है, इसलिए उन्होंने अपनी राय नहीं दी।

सर्वे के अनुसार, 74 फीसदी लोग मानते हैं कि प्रियंका गांधी ने राजनीति में आने में काफी देरी कर दी है। जबकि  21 फीसदी लोगों का मानना है कि वह सही समय पर राजनीति में आई हैं। जबकि पांच फीसदी लोगों इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाया।

वही ये सर्वे बीजेपी को काफी हिला देने वाला है। अगर इन सब को देख कर ऐसा लग रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में प्रियंका गाँधी बीजेपी को बड़ी टक्कर दे सकती है।   

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
error: Content is protected !!