चुनावों से पहले छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा बदलाव,सीएम उम्मीदवार अजित जोगी ने छोड़ा मैदान

2019 लोकसभा चुनावों से पहले सेमीफाइनल माने जा रहे विधानसभा चुनावों में सभी राजनैतिक पार्टिंयों ने अपनी कमर कस ली है और रोज नए नए बदलाव देखने को मिल रहे है।इसी के बीच सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है छत्तीसगढ से जहां पर रमन सिंह सरकार को अपनी जगह से हिलाने के लिए हर तरह से यह माना जा रहा था कि अजित जोगी तैयार है और शायद इस बार रमन सिंह अपनी ही सीट नहीं बचा पाए लेकिन चुनाव आने से पहले ही अजित जोगी ने अपनी तलवार जमीन पर रख दी है औऱ इस चुनाव में भाग लेने से मना कर दिया है।

पहले कहा जा रहा था कि अजीत जोगी मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ राजनांदगांव विधानसभा से ताल ठोकेंगे. अजीत जोगी के चुनाव ना लड़ने के पीछे दलील दी जा रही है कि बसपा और सीपीआई से जो गठबंधन हुआ है उस गठबंधन का अनुरोध है कि अजीत जोगी फिलहाल पहले चरण में चुनाव न लड़ें, इसीलिए चुनाव ना लड़ने का फैसला हुआ है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक गठबंधन दलों की ओर से कहा गया कि अजीत जोगी को सिर्फ एक विधानसभा सीट तक सीमित रखना उचित नहीं है. उन पर पूरे 90 विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी है. इसलिए पार्टी ने उन्हें चुनाव नहीं लड़ाने का निर्णय लिया है. शुक्रवार को बसपा के दो प्रदेश प्रभारी जोगी से मिलने पहुंचे थे. दोनों ने अजीत जोगी और अमित जोगी के साथ बैठक की.

मुख्यमंत्री रमन सिंह 14 साल से सत्ता में हैं, राजनांदगांव से 2008 से लगातार विधायक चुने जा रहे हैं. वहीं अजीत जोगी ने 2016 में कांग्रेस से अलग होकर अपनी अलग पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस बनाने का एलान किया था.

इस बीच खबर है कि जीत जोगी की बहू ऋचा बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं. खबरों की मानें तो ऋचा जोगी जांजगीर जिले की अकलतरा विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी की प्रत्याशी हो सकती है. ऋचा ने बीएसपी ज्वाइन कर ली है. जानकारी के मुताबिक ऋचा को चुनाव लड़ाने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, सिर्फ औपचारिक ऐलान बाकी है।

खैर इस खबर से छत्तीसगढ की राजनीति में भारी उथल पुथल मच जाएगी औऱ इस निर्णय से सबसे ज्यादा खुशी बीजेपी को औऱ रमन सिंह को होगी।अब देखना होगा की इस निर्णय के बाद भी क्या वह चुनाव लड़ते है या नहीं।

 

 

 

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Siddharth Sharma

siddharth sharma is a budding journalist who has great interest in exploring himself to new trends of journalism and always bring out the new and interesting part in every news and is always dedicated to his work