fbpx

चुनाव आयोग ने लगाई CM योगी और मायावती पर पाबंदी, जानिए क्या है वजह

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती को ताकी चुनाव आयोग ने एक बड़ा फैसला किया है। जिसके बाद अब CM योगी और मायावती इन लोक सभा चुनाव में प्रचार नहीं कर पायेंगे।  

दरअसल चुनाव आयोग ने CM योगी पर तीन दिनों के लिए और मायावती पर दो दिनों के लिए पाबंदी लगाई गई है जो 16 अप्रैल को सुबह छह बजे से लागू हो जाएगी। बता दे ये पाबंदी चुनाव ने आचार संहिता के उल्लंघन की वजह से लगाई है।

जानकारी के अनुसार मायावती ने 7 अप्रैल को सहारनपुर में अपने भाषण में मुसलमानों से अपील करते हुए कहा था कि वो अपना वोट नहीं बँटने दें। सहारानपुर से हाज़ी फ़ैजल-उर-रहमान बीएसपी और गठबंधन साथियों के उम्मीदवार हैं। चुनाव आयोग ने मायावती के भाषण का वीडियो देखने के बाद पाया कि आपत्तिजनक था। वही योगी आदित्यनाथ ने मेरठ की रैली में ‘अली’ और ‘बजरंगबली’ की टिप्पणी की थी। चुनाव आयोग ने योगी के इस बयान को आपत्तिजनक पाया और तीन दिन के लिए चुनाव अभियान पर पाबंदी लगा दी।

योगी ने नौ अप्रैल को मेरठ में कहा था, ”अगर कांग्रेस, सपा और बसपा को भरोसा ‘अली’ में है तो हमलोगों की आस्था बजरंगबली में है।”वही अब CM योगी पर तीन दिन और मायावती दो दिनों तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.