fbpx

मुलायम के परिवार से कितने हारे कितने जीते ?

एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी जीत का झंडा लहराती दिख रही है। 2014 के चुनाव के तरह ही भारतीय जनता पार्टी प्रचंण जीत हासिल करना चाहती है। दरअसल, बीजेपी को 300 के करीब तो एनडीए गठबंधन को 350 के करीब सीटें मिलती दिख रही हैं।

वहीं, 80 सीटों वाले उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी का प्रदर्शन शानदार दिखाई दे रहा है। बीजेपी गठबंधन जहां 59 सीटों पर आगे है, वहीं सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन 20 सीटों पर आगे है। गौरतलब है कि कांग्रेस सिर्फ 1 सीट पर आगे चल रही है।

मालूम हो कि इस चुनाव में सपा ने अपने 37 उम्मीदवार चुनाव में उतारे, जिसमें से 5 यादव परिवार से थे। इन चुनाव में यादव परिवार के कुल 6 सदस्यों ने चुनाव लड़ा। हालांकि, शिवपाल यादव अपनी अलग पार्टी से चुनाव लड़े।

अब जानतें है यादव परिवार के किस सदस्य की क्या है हालत:-

  • मुलायम सिंह यादव: पूर्व सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने इस बार मैनपुरी से चुनाव लड़ा। वो 94389 वोटों से जीते। उनका मुकाबला बीजेपी के प्रेम सिंह शाक्य से था।
  • अखिलेश यादव: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजमगढ़ से चुनाव लड़ा। अखिलेश 259874 वोटों से जीते। उनके सामने बीजेपी के दिनेश लाल यादव निरहुआ थे।
  • डिंपल यादव: अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने कन्नौज से चुनाव लड़ा। वो बीजेपी के सुब्रत पाठक से 12353 वोट से हार गईं।
  • अक्षय यादव: रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव फिरोजाबाद से चुनाव लड़ रहे हैं। वो बीजेपी उम्मीदवार डॉ। चंद्रसेन यादव से 28781 वोट से हार गए।
  • धर्मेंद्र यादव: मुलायम सिंह यादव के भतीजे धर्मेंद्र यादव ने बदायूं से चुनाव लड़ा। वो बीजेपी की संघमित्रा मौर्य से 18454 वोटों से हार गए।
  •  शिवपाल यादव: प्रगति समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नेता और मुलायम सिंह के छोटे भाई शिवपाल यादव ने फिरोजाबाद से चुनाव लड़ा और वो इस सीट हार गए। इस सीट पर उनके सामने उनके भतीजे अक्षय यादव भी हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.