fbpx

राहुल गांधी है भारत के भावी प्रधानमंत्री, कांग्रेसियों के बीच खुशी की लहर

देश में इस समय अगर किसी चेज की चर्चा है तो वो है आगामी लोकसभा चुनाव की क्योकि ये चुनाव ही तय करेंगे कि केंद्र की सत्ता पर किस पार्टी की सरकार बनती है। वही सबसे अलग ये होगा कि देश का प्रधानमंत्री कौन बनता है। वही इन सबके बीच कांग्रेस ने बताया उनका प्रधानमंत्री कौन होगा।वही इन सबके बीच एक कांग्रेस से प्रधानमंत्री को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है ।

दरअसल शुक्रवार से कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश दौरे पर हैं। यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला। वहीं इसी सभा को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राहुल गांधी को देश का भावी प्रधानमंत्री बताया।

जम्बूरी मैदान में आयोजित आभार सम्मेलन में राहुल गांधी की मौजूदगी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि, राज्य की जनता ने अभी राज्य विधानसभा में कांग्रेस का झंडा फहराया है और अब राज्य की जनता लोकसभा में भी कांग्रेस का झंडा फहराएगी। साथ ही उन्होंने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि, राहुल गांधी देश के भावी प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने कहा कि, देश के नौजवान, किसानों और महिलाओं को इंतजार है कि कितनी जल्दी भाजपा की मोदी सरकार को विदा करें।

आपको बता दे राहुल गांधी तब प्रधानमंत्री बन सकते हैं जब कांग्रेस पार्टी अकेले या गठबंधन की सरकार बनाती है। अगर कांग्रेस पार्टी अपने दम पर पूर्ण बहुमत लेकर आती है तब राहुल के प्रधानमंत्री बनने में कोई बाध नहीं दिखता लेकिन अगर कांग्रेस के नेतृत्व में गठबंधन की सरकार बनती है तब राहुल गांधी के लिए पीएम बनना इतना आसान नहीं होगा।

वही आपको ये भी बता दे कांग्रेस पार्टी के कई सहयोगियों ने राहुल के प्रधानमंत्री बनने के मसले पर मुंह फेरते दिखे हैं। लेकिन कमलनाथ के बयान को देखकर  लगता है कि राहुल गांधी को भावी प्रधानमंत्री बनाना महज चंद अलफाजों के अलावा कुछ और नहीं है।