fbpx

सुषमा स्वराज पर पी. चिदंबरम ने कसा तंज, कहा सुषमा हैं…..

जैसे जैसे लोक सभा चुनाव पास आ रहे हैं, राजनैतिक पार्टियां अपने अपने दांव पेच खेल रही हैं। इन्ही सब के बीच एक बडी खबर सामने आई है। जिसने सबको हैरान कर दिया है।

दरअसल कल यानी मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अचानक 2019 में चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया। सुषमा के इस फैसले से न सिर्फ उनके प्रशंसक सन्न रह गए, बल्कि विपक्ष दिग्गज कांग्रेसी नेता भी हैरान हैं।

उसके बाद कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने सुषमा के इस फैसले पर सियासी बयान दे दिया है। चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की हालत को देखकर सुषमा ने ‘मैदान छोड़’ दिया है।  चिदंबरम ने तंज करते हुए कहा कि सुषमा स्मार्ट हैं।

वहीं दूसरी ओर सुषमा स्वराज के 2019 के चुनाव न लड़ने के फैसले पर कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने निराशा जाहिर करते हुए कहा कि संसद में विदेश मंत्री के रूप में मैंने उन्हें हमेशा उदार पाया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुषमा ने मंगलवार को कहा कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं, लेकिन अगर पार्टी फैसला करती है तो वह इस पर विचार करेंगी। उन्होंने कहा कि मेरे स्वास्थ्य की कुछ मर्यादा है।

मालूम हो कि 66 साल की सुषमा स्वराज पार्टी की बेहद तजुर्बेकार नेता हैं। वे 2016 में लंबे समय तक बीमार रहीं और गुर्दे के ऑपरेशन के बाद एम्स में भर्ती रही थीं।